न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने तीसरा टी-20 जीता, श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया के नाम

एमिलिया ने पहले गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये,जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम सात विकेट पर 123 रन ही बना पायी।

नई दिल्ली।। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। हालांकि इस मैच के नतीजे से ऑस्ट्रेलिया को कोई फर्क नहीं पड़ा,क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही दो मैच जीतकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला अपने नाम कर ली थी। न्यूजीलैंड की जीत में एमिलिया केर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 

एमिलिया ने पहले गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये,जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम सात विकेट पर 123 रन ही बना पायी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एशलीग गार्डनर ने सर्वाधिक 29 रन बनाये। इसके बाद एमिलिया ने अंतिम क्षणों में दस गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाये जिससे न्यूजीलैंड ने 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 125 रन बनाकर जीत दर्ज की। एमिलिया के अलावा एमी सैटरवेट ने सर्वाधिक 30 रन का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड की यह पहली जीत थी। न्यूजीलैंड की टीम इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात टी20 और छह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच हारी थी। इन दोनों टीमों के बीच अब शनिवार से ब्रिस्बेन में ही तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

बता दें कि कोरोना वायरस के कहर के बीच दोनों देशों के बीच यह पहली सीरीज खेली जा रही है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड अब पूरी तरह से क्रिकेट की वापसी के प्रयास कर रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को नवंबर में शुरू होने जा रहे क्रिकेट सीजन का शेड्यूल भी जारी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button