फ्रांस में Corona को रोकने के लिए 15 दिसंबर से लगाया जाएगा ये, पीएम ने किया ऐलान

फ्रांस में Corona के मद्देनजर 15 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू

पेरिस॥ ग्लोबल संकट  Corona  से जूझ रहे फ्रांस में 15 दिसम्बर से रात्रि कर्फ्यू लागू होगा। प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने इसकी घोषणा की। यह कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 06 बजे तक रहेगा। उन्होंने एक समाचार सम्मेलन में कहा कि 15 दिसंबर से घर पर रहने का आदेश हटा दिया जाएगा।

glabaly corona

प्रधानमंत्री जीन ने कहा कि संक्रमण की दर इतनी तेजी से नहीं गिर रही थी जितनी अक्टूबर के अंत में सरकार द्वारा लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद आशा व्यक्त की गई थी। सरकार ने नए Corona मामलों की संख्या कम होने की शर्त रखी थी जो प्रतिदिन लगभग 5,000 घटते जा रहे थे लेकिन यह संख्या 10,000 से अधिक बनी हुई है। ऐसे में सरकार द्वारा रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि संग्रहालय, सिनेमा और थिएटर के साथ-साथ खेल स्थल, जिन्हें मंगलवार को फिर से खोलने की उम्मीद थी, वह अगले तीन सप्ताह तक और बंद रहेंगे। हालांकि लोगों को फिर से देशभर में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू पूर्व नियोजित की तुलना में एक घंटे पहले शुरू होगा और क्रिसमस की पूर्व संध्या पर थोड़ी ढील रहेगी।
इस दौरान लोगों को क्रिसमस मनाने की अनुमति है पर एक साथ छह से अधिक लोग नहीं हों सकेंगे। इसी तरह बार और रेस्तरां कम से कम 20 जनवरी तक बंद रहेंगे। कुछ गैर-जरूरी दुकानें 28 नवंबर को पहले ही फिर से खुल गई थीं। आपको बता दें कि फ्रांस में Corona से अब तक 23 लाख लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 57 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।
किसान आंदोलन- हरियाणा में NHI और स्टेट हाइवे के टोल प्लाजा हुए आजाद !

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button