Priyanka Gandhi और राहुल ही नहीं इंदिरा गांधी भी धारण करती थी रुद्राक्ष की माला

रुद्राक्ष की माला को भगवान शिव से जोड़कर देखा जाता है और शिवभक्त ही इसे धारण करते हैं। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की दादी इंदिरा गांधी भी गले में रुद्राक्ष की माला पहनती थी। कहा जाता है कि इंदिरा गांधी को रुद्राक्ष की माला परमपूज्य संत देवरहवा बाबा ने आशीर्वाद में दिया था।

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बुधवार को सहारनपुर स्थित माँ शाकम्बरी देवी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इससे पहले एयरपोर्ट से निकलते हुए प्रियंका के हाथ में रुद्राक्ष की माला थी और वह जाप भी कर रही थी। प्रियंका के हाथ में रुद्राक्ष की माला को लेकर मीडिया और सोशल-मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। विगत लोकसभा चुनाव के दौरान भी प्रियंका के गले में रुद्राक्ष की माला को लेकर मीडिया में चर्चा हुई थी।

उल्लेखनीय है कि रुद्राक्ष की माला को भगवान शिव से जोड़कर देखा जाता है और शिवभक्त ही इसे धारण करते हैं। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की दादी इंदिरा गांधी भी गले में रुद्राक्ष की माला पहनती थी। कहा जाता है कि इंदिरा गांधी को रुद्राक्ष की माला परमपूज्य संत देवरहवा बाबा ने आशीर्वाद में दिया था। वह मंदिरों में भी जाती थी। यह बात दीगर है कि उन्होंने पारसी फिरोज से विवाह किया था। इंदिरा गांधी के सुपुत्र राजीव गांधी भी धार्मिक प्रवृत्ति के थे हुए वह पत्नी सोनिया गांधी के साथ मंदिरों में दर्शन के लिए जाते थे। हालांकि उनके गले में कभी रुद्राक्ष की माला नहीं नजर आई।

Kangana Ranaut Twitter, बोलीं-तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा, जानें पूरा मामला

 

2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गले में रुद्राक्ष की माला धारण की थी। उस दौरान राहुल मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना भी कर रहे थे। उस समय भाजपा ने उनपर हिंदू वोटरों को रिझाने के लिए रुद्राक्ष की माला धारण करने का आरोप लगाया था। कहा जाता है कि है कि राहुल गांधी को जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने के बाद यह माला मिली थी। जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल गांधी पुजारी दिलीप दास के कमरे में कुछ समय के लिए अकेले में मिलकर आशीर्वाद लिया था। (Priyanka Gandhi)

Saudi Arabia का फैसला, भारत समेत इन 20 देशों के नागरिकों की एंट्री पर लगाई रोक

 

भाजपा और मीडिया की आलोचनाओं का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मेरा परिवार हमेशा से शिवभक्त रहा है। इंदिरा गांधी भी भगवान शिव में आस्था रखती थीं और रुद्राक्ष की माला पहनती थीं। उनके इस जवाब पर भाजपा और मीडिया में रुद्राक्ष को लेकर चर्चाएं थम गई थी। प्रियंका के हाथ में रुद्राक्ष की चर्चा भी थम जायेगी। (Priyanka Gandhi)

Priyanka Gandhi ने संगम में लगाई डुबकी, चलाया नाव, आनंद भवन में अनाथ बच्चों से मिली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button