महासंकट में पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यक्त की एकजुटता, विपक्षी नेता मरियम ने की प्रार्थना

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क

कोरोना वायरस की दूसरी लहार भारत में कोहराम  मचा रहा है। इस महासंकट के बीच दुनियाभर के देशों से मदद के लिए हाथ आगे बढ़ रहे हैं। पड़ोसी पाकिस्तान की इमरान सरकार पहले ही वेंटिलेटर समेत कई उपकरणों देने की पेशकश कर चुकी है। अब इस पड़ोसी मुल्क के विपक्षी नेताओं ने भी भारत के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। विपक्षी नेता मरियम शरीफ ने अल्लाह से इस संकट को दूर करने के लिए प्रार्थना भी की है।

भारत और पकिस्तान के रिश्ते हमेशा से तनावपूर्ण रहे हैं। लेकिन कोरोना महासंकट में दोनों मुल्कों को यह-दूसरे की चिंता सत्ता रही है। विपक्षी नेता मरयम नवाज ने कहा कि भारत में दिल दहलाने वाले दृश्य देखने को मिले हैं। मरियम ने इस संकट को दूर करने के लिए प्रार्थना करते हुए कहा कि अल्लाह हम सब पर रहम करे।

इसी तरह पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि मौत और बीमारी के समय मानवता, धर्म एवं राष्ट्र से ऊपर होती है। हम कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुए भारत के लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं। उम्मीद है कि दोनों मुल्क एक दूसरे को नष्ट करने पर अरबों रुपए खर्च करने के बजाए अपने लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गत दिनों भारत के लोगों के साथ एकजुटता दिखाते हुए कहा था कि मानवता के सामने आई इस वैश्विक चुनौती से मिलकर लड़ना होगा। उन्होंने कोरोना की घातक लहर से लड़ने में मदद देने के लिए भारत को वेंटिलेटर समेत अन्य राहत सामग्रियां उपलब्ध कराने की भी पेशकश की है। रविवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि मुल्क वैश्विक महामारी की चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग के संभावित तरीकों की संभावनाएं तलाश सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button