साउथ अफ्रीका दौरे के लिए पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम घोषित, ये महिला बनीं कप्तान

महिला टीम की कप्तान बिस्माह मरूफ पारिवारिक कारणों के चलते अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे से हट गई हैं। उनकी जगह जावेरिया खान को कप्तान नियुक्त किया गया है।

पाकिस्तान की महिला राष्ट्रीय चयन समिति ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और इतने ही टी 20 श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। महिला टीम की कप्तान बिस्माह मरूफ पारिवारिक कारणों के चलते अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे से हट गई हैं। उनकी जगह जावेरिया खान को कप्तान नियुक्त किया गया है।

Pakistani women's cricket team

राष्ट्रीय महिला चयन समिति के अध्यक्ष उरोज मुमताज ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हाल ही में उच्च प्रदर्शन और संभावित शिविरों और राष्ट्रीय त्रिकोणीय टी 20 महिला क्रिकेट चैंपियनशिप में खिलाड़ियों को बारीकी से देखने के बाद टीम का चयन किया गया है। जावेरिया खान एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें उस खेल की वांछित समझ है जो राष्ट्रीय महिला टीम का नेतृत्व करने के लिए आवश्यक है।”

आयशा ज़फ़र, कायनात इम्तियाज़, नाहिदा खान और नाशरा संधू की महिला राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। जावेरिया खान ने कहा कि वह अतीत में इस जिम्मेदारी को निभा चुकी हैं और मुझे यकीन है कि वह इस अवसर पर बढ़ेंगी और खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगी।

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला एकदिनी 20 जनवरी को किंग्समीड स्टेडियम, डरबन में खेला जाएगा। इसके बाद 23 जनवरी को दूसरा और 26 जनवरी को तीसरा मैच खेला जाएगा। इसके बाद 29 और 31 जनवरी को पहले दो टी 20 मैच खेले जाएंगे। 3 फरवरी को आखिरी टी 20 मैच खेला जाएगा, जो दौरे का आखिरी मैच भी होगा।

पाकिस्तानी टीम इस प्रकार है : जावेरिया खान (कप्तान), ऐमेन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, ​​आयशा जफर, डायना बेग, फातिमा सना, कायनात इम्तियाज, मुनिबा अली सिद्दीकी, नाहिदा खान, नाशरा संधू, निदा डार, ओमिमा सोहेल, सदिया इकबाल, सिद्रा नवाज (विकेटकीपर) और सैयदा अरोब शाह।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button