इस राज्य में 31 जनवरी तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सरकार ने किया ऐलान

महाराष्ट्र में 31 जनवरी तक जारी रहेगा महामारी एक्ट

महाराष्ट्र में Covid-19 के प्रकोप को देखते हुए 31 जनवरी, 2021 तक महामारी एक्ट जारी रखने का निर्णय प्रदेश सरकार ने लिया है। ‘मिशन बिगन अगेन’ के अंतर्गत सूबे में Covid-19 प्रतिबंधित क्षेत्र के बाहर हर तरह की गतिविधियां शुरू रखी जाएंगी।

मुख्य सचिव संजय कुमार के अनुसार महाराष्ट्र में यूरोपीय मुल्कों से आए कई यात्री Covid-19 पाजिटिव पाए गए हैं। हालांकि इन यात्रियों में नए Covid-19 का लक्षण नहीं पाया गया है। सूबे में Covid-19 मरीजों की संख्या नियंत्रण में है किंतु अभी भी Covid-19 मरीज मिल रहे हैं। इसी वजह से प्रदेश में 31 जनवरी, 2021 तक महामारी एक्ट को पूर्ववत जारी रखे जाने का निर्णय लिया गया है।

इसके अंतर्गत Covid-19 प्रतिबंधित क्षेत्रों में Covid-19 नियमों का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है। मिशन बिगन अगेन के अंतर्गत जिन क्षेत्रों में छूट दी गई है, वहां भी Covid-19 के नियमों का पालन अनिवार्य किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में यूरोपीय देशों में पाए गए नए Covid-19 के लक्षण नहीं मिले हैं। इसी तरह राज्य में नागरिकों के संयम की वजह से Covid-19 नियंत्रण में है। स्वास्थ्य मंत्री ने आम नागरिकों से इसी तरह संयम रखते हुए Covid-19 नियमों का पालन करने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button