PM Kisan: लोकसभा में पीएम की खरी-खरी, किसान बतायें कि उनका कौन सा हक छीना गया

लोकसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कृषि कानून लागू होने के बाद भी एमएसपी बंद नहीं हुए। इस पर विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया और काले कानून वापस लो के नारे लगाने लगे। इससे नाराज पीएम ने कहा कि किसान बतायें कि उनका कौन सा हक छीना गया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कृषि कानूनों को लेकर आंदोलित किसानों और विपक्ष खासतौर से कांग्रेस को खरी-खरी सुनाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान (PM Kisan) बतायें कि उनका कौन सा हक छीना गया।

PM Kisan - narendra modi

कांग्रेस के साथी कृषि कानूनों के रंग पर तो बहुत चर्चा कर रहे हैं, अच्छा होता अगर वो इनके इंटेंट पर और इसके कंटेंट पर चर्चा करते। पीएम मोदी ने कहा कि जिनको नया कृषि कानून नहीं चाहिए वो पुरानी व्यवस्था ही अपनाएं, किसान अपना फायदा देखें।

किसानों की ट्रैक्टर रैली पर दखल देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- ये पुलिस का काम

 

बुधवार को लोकसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कृषि कानून कानून लागू होने के बाद भी एमएसपी बंद नहीं हुए। इस पर विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया और काले कानून वापस लो के नारे लगाने लगे। इससे नाराज पीएम ने कहा कि किसान बतायें कि उनका कौन सा हक छीना गया। यह हंगामा सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा है। पीएम ने कहा कि जिनको नया कृषि कानून नहीं चाहिए वो पुरानी व्यवस्था ही अपनाएं, किसान अपना फायदा देखें। (PM Kisan)

Kisan Andolan: पक्ष में उतरीं Bollywood की ये Actress, हौसला बढ़ाने पहुंची सिंघु बॉर्डर

 

(PM Kisan)

विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि संसद में हमारे साथियों ने कृषि कानून को काला और सफेद कहा, लेकिन ऐसा कहने से कहीं अच्छा होता कि इसमें सुधार पर चर्चा कर लेते। इससे दिल्ली के बाहर हमारे जो भी किसान भाई बैठे हैं, उनतक सही बात पहुंचती। पीएम ने कहा कि सदन में कांग्रेस के साथी रंग पर तो बहुत चर्चा कर रहे थे कि काला है या सफेद है, परन्तु अच्छा होता अगर वो इनके इंटेंट पर और इसके कंटेंट पर चर्चा करते। (PM Kisan)

गर्म है चर्चा का बाजार: कौन जीत रहा है, कौन हारेगा, किसकी बनेगी सरकार

 

(PM Kisan)

इस दौरान मोदी ने कांग्रेस को कन्फ्यूज पार्टी बताया था। पीएम मोदी की टिप्पणी पर कांग्रेस के सांसद सदन से वॉकआउट कर गये। इसके बाद भी पीएम ने बोलना जारी रखा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ना खुद का भला कर सकती है और ना ही देश का भला कर सकती है। कांग्रेस सांसदों का राज्यसभा और लोकसभा में अलग-अलग रुख होता है। (PM Kisan)

बिहार विधानसभा चुनाव: चर्चा में है देश का सबसे पहला बूथ लूटने वाला ये क्षेत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button