पीएम मोदी ने कहा- मालगाड़ियों के पृथक गलियारों से इन लोगों को होगा बहुत फायदा!

मोदी ने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जापान के आर्थिक सहयोग से निर्मित पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के 306 किलोमीटर लम्बे न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने ‘मालगाड़ियों के लिए पृथक गलियारे’ को देश के तीव्र विकास का कॉरिडोर बताते हुए कहा कि ये केवल मालगाड़ियों के लिए आधुनिक रूट नहीं हैं बल्कि इनसे किसानों, छोटे उद्योगों और कारोबारियों को भी फायदा मिलेगा।

Pm modi

मोदी ने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जापान के आर्थिक सहयोग से निर्मित पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के 306 किलोमीटर लम्बे न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन से चलने वाली विश्व की पहली दो मंजिला (1.5 किलोमीटर लंबी कंटेनर ट्रेन) को भी हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही भारत दुनिया के चुनिंदा देशों में शामिल हो गया है।

5800 करोड़ रुपए की लागत तैयार न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड का 79 प्रतिशत हिस्सा हरियाणा और 227 किमी राजस्थान से होकर गुजरता है। बता दें कि इससे पहले पीएम ने 29 दिसम्बर, 2020 को ईडीएफसी के 351 किलोमीटर लम्बे न्यू भाऊपुर-न्यू खुर्जा खंड को देश को समर्पित किया था। इससे एक दिन पहले 28 दिसम्बर को पीएम ने देश को 100वीं किसान रेल की सौगात दी थी।

मोदी ने कहा कि देश के बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाने के लिए चल रहे महायज्ञ ने एक नई गति हासिल की है। बीते कुछ दिनों की बात करें तो आधुनिक डिजिटल बुनियादी ढांचा के माध्यम से किसानों के खाते में 18000 करोड़ रुपये से अधिक ट्रांसफर किए गये हैं। उन्होंने कहा कि जब नए साल में देश का आगाज अच्छा है तो आने वाला वक्त भी शानदार और जानदार होना तय है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button