Good News: Narendra Modi ने बताया कब आएगी Corona Vaccine !

मोदी (Narendra Modi) ने कहा स्वास्थ्य कर्मियों, बुजुर्गों को सबसे पहले मिलेगी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine)

PM Narendra Modi ने कहा है कि साइंटिस्टों की ओर से कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) को हरी झंडी मिलने के बाद सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों, गंभीर बीमार लोगों और बुजुर्गों को दी जाएगी। उन्होंने इस बात का संकेत दिया कि कुछ ही हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन आने वाली है।

modi 1

Narendra Modi ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और इस महामारी की वैक्सीन के मुद्दे पर सर्वदलीय मीटिंग की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस मीटिंग में मोदी ने कहा कि अभी आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जो परीक्षण के दौर में हैं। ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर मिलेगी, साइंटिस्टों की ओर से हरी झंडी मिलते ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत एक विशेष सॉफ्टवेयर पर भी काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचे, इसकी ट्रेकिंग करेगा।

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने मीटिंग में विभिन्न दलों के नेताओं को बताया कि केंद्र सरकार बड़े स्तर पर वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकार की मदद से जमीन पर उतारा जाएगा। सरकार ने एक नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप बनाया है, जिसकी सिफारिश के अनुसार से ही काम होगा।

उन्होंने वैक्सीन की कीमत की चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर फैसला लेंगे। उन्होंने (Narendra Modi) कहा कि वैक्सीन के मूल्य का फैसला लोगों को देखते हुए किया जाएगा और राज्य की इसमें सहभागिता होगी। उन्होंने बताया कि सरकार हर किसी का सुझाव ले रही है और उसके अनुसार ही आगे बढ़ रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button