Pradhanmantri मोदी ने गणतंत्र दिवस हिंसा पर जताया दुःख, किसान आंदोलन पर नहीं बोले

Pradhanmantri मोदी ने कहा कि हमने 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर मनाया और 26 जनवरी को ‘गणतन्त्र दिवस’ की शानदार परेड भी देखी।

प्रधानमंत्री (Pradhanmantri) नरेंद्र मोदी ने रविवार को साल के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देखकर देश बहुत दुखी हुआ। हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है। प्रधानमंत्री ने किसान आंदोलन पर कुछ नहीं बोला। कहा जा रहा था कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी किसान आंदोलन पर अपने विचार रखेंगे।

Pradhanmantri Modi

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री (Pradhanmantri ) ने कहा था कि किसानों की समस्या का हल बातचीत से ही निकलेगा। इस लिए यह माना जा रहा था कि पीएम मोदी आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम में किसानों के मुद्दे पर भी कुछ बोलेंगे। पीएम ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले की घटना पर दुःख जताया, लेकिन किसान आंदोलन पर बात नहीं की। प्रधानमंत्री ने कहा कि खेती को आधुनिक बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और अनेक कदम उठा भी रही है। सरकार के प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।

Indian Farmers: किसान महापंचायत में उमड़ा जनसैलाब, जारी रहेगा आंदोलन

Pradhanmantri मोदी ने कहा कि हमने 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर मनाया और 26 जनवरी को ‘गणतन्त्र दिवस’ की शानदार परेड भी देखी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली। हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती। हमारे खिलाड़ियों का हार्ड वर्क और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है।

Rakesh Tikait के आंसुओं का असर, किसान आंदोलन में आई जान, सहमी सरकार

कोरोना के खिलाफ भारत की सफलता की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री (Pradhanmantri ) ने कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई एक उदाहरण बनी है। आज भारत दुनिया का सबसे बड़ा कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम चला रहा है। हमारा वैक्सीनेशन प्रोग्राम दुनिया में एक मिसाल बन रहा है। पीएम ने कहा कि यह भी गर्व की बात है कि हम दुनिया में सबसे तेज गति से अपने नागरिकों का वैक्सीनेशन भी कर रहे हैं।

Farmer-Movement: पुलिस और अर्धसैनिक बल अलर्ट, किसानों को जबरन हटाने की रणनीति

देश की महिलाओं की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री (Pradhanmantri) ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी हर क्षेत्र में लगातार बढ़ रही है। कुछ दिन पहले अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में बेंगलुरु के लिए एक नॉन-स्टॉप फ्लाइट की कमान भारत की चार महिला पायलटों ने संभाली। दस हजार किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा सफर तय करके ये फ्लाइट सवा दो सौ से ज्यादा अधिक यात्रियों को भारत लेकर आई। इसी तरह गणतंत्र दिवस परेड में भारतीय वायुसेना की दो महिला ऑफिसरों ने नया इतिहास रचा।

Siyasat: किसान आंदोलन पर सरगर्मी तेज, टिकैत का दावा कई भाजपा नेता देंगे इस्तीफा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button