Pratapgarh news: काम ना आई शासन सत्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव जीती जनसत्ता

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कुल पड़े 51 मतों में जनसत्ता दल की प्रत्याशी माधुरी पटेल ने 40 मत प्राप्त किए। समाजवादी पार्टी के 17 सदस्यों के बाद भी उसे मात्र 6 वोट मिले तथा भारतीय जनता पार्टी की क्षमा सिंह को तीन ही मत प्राप्त हो सके।

प्रतापगढ़।। जनसत्ता दल की ताकत के आगे बीजेपी की सत्ता नहीं टिक सकी। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में शनिवार को राजा भैया की जनसत्ता दल ने कुल पड़े 51 मतों में से 40 मत प्राप्त करते हुए प्रचंड लीड के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया। वहीँ बीजेपी के दावे हवा-हवाई ही साबित हुए।

उल्लेखनीय है कि मतदान के पहले से ही जनसत्ता दल के समीकरण की मजबूती के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि भारतीय जनता पार्टी का दावा था कि वह जोरदार टक्कर देकर चुनाव मैदान में रहेगी, किंतु उसके दावे हवा-हवाई ही साबित हुए।

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कुल पड़े 51 मतों में जनसत्ता दल की प्रत्याशी माधुरी पटेल ने 40 मत प्राप्त किए। समाजवादी पार्टी के 17 सदस्यों के बाद भी उसे मात्र 6 वोट मिले तथा भारतीय जनता पार्टी की क्षमा सिंह को तीन ही मत प्राप्त हो सके। 02 मतों को अवैध घोषित किया गया। इस तरह 51 मतों में से 40 मत प्राप्त करके राजा भैया की जनसत्ता दल समर्थित प्रत्याशी माधुरी पटेल को निर्वाचित घोषित किया गया।

चुनाव में करारी हार के बाद बीजेपी प्रत्याशी क्षमा सिंह एवं उनके पति पप्पन सिंह सहित जिले के सांसद, समस्त विधायक और मंत्री ने चुनाव में जनसत्ता दल के लोगों द्वारा मतदान को प्रभावित करने का शिकायती पत्र जिलाधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी को दिया है। इससे पहले क्षमा सिंह, उनके पति पप्पन सिंह समेत अनेक बीजेपी नेताओं ने धरना भी दिया।

विगत कई दशकों से लगातार जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर काबिज रहे रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने यह बता दिया कि उनके आगे अभी भी प्रतापगढ़ में दूसरा कोई छत्रप बनने की स्थिति में नहीं है। सीधे-सीधे शब्दों में कहा जाए तो जनसत्ता दल ने बीजेपी की सत्ता को चैलेंज करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा प्रचंड बहुमत के साथ जमा लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button