Block Pramukh Election: कैबिनेट मंत्री, सांसद, विधायक की प्रतिष्ठा दांव पर

BJP से शोभा सिंह, निर्दल शेषा सिंह के बीच कांटे का मुकबला, फैसला आज

प्रतापगढ़ : जनपद के सदर ब्लाक प्रमुख (Block Pramukh Election) के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की नगाहें अब सदर विकासखंड के प्रमुख पद पर टिक गई है। जिला मुख्यालय की सदर सीट BJP के लिए बेहद अहम है। इस प्रतिष्ठित सीट पर BJP प्रत्याशी शोभा सिंह और निर्दल प्रत्याशी सेषा सिंह के बीच मुकबला है।

Block Pramukh Election
Block Pramukh Election

शोभा सिंह (Block Pramukh Election) की चुनावी गाड़ी को विजय लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती, BJP सांसद संगम लाल गुप्ता एवं सदर विधायक राजकुमार पाल के साथ बीजेपी से जिले के प्रभारी बनाए गए नागेंद्र रघुवंशी, जिला BJP अध्यक्ष हरिओम मिश्रा सहित BJP की टीम लगी हुई है।

फिलहाल सदर प्रमुख प्रत्याशी शोभा सिंह के पुत्र राकेश कुमार सिंह बबलू जो अपनी सज्जनता एवं सरल व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं, इस कारण भी क्षेत्र पंचायत सदस्यों में उनकी लोकप्रियता बनी हुई है जिसका उनकी मां शोभा सिंह को लाभ मिल रहा है।

शोभा सिंह के सामने निर्दल प्रत्याशी के रूप में सेषा सिंह चुनाव मैदान में हैं। उम्मीद थी कि जनसत्ता दल का उन्हें समर्थन मिलेगा, किंतु उन्हें जनसत्ता दल का उम्मीदवार नहीं बनाया गया।

चुनाव मैदान में क्षेत्र पंचायत सदस्यों (Block Pramukh Election) की धरपकड़ का आरोप प्रत्यारोप जोरों पर है। बीजेपी प्रत्याशी शोभा सिंह की तरफ से आरोप लगाया गया है कि उनके कुछ समर्थक क्षेत्र पंचायत सदस्यों को विपक्षियों द्वारा पकड़ लिया गया है। इसी तरह का आरोप शेषा सिंह ने भी शोभा सिंह के समर्थकों एवं सदर विधायक राजकुमार पाल पर भी लगाया है।
आरोप-प्रत्यारोप के दौर में BJP के लिए जिला मुख्यालय की सीट प्रतिष्ठा के रूप में देखी जा रही है। सदर प्रमुख पद (Block Pramukh Election) पर BJP का परचम लहराने के लिए कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती, सदर विधायक राजकुमार पाल, सांसद संगम लाल गुप्ता, दिनेश गुप्ता, जिला बीजेपी अध्यक्ष हरिओम मिश्रा, जिला BJP प्रभारी नागेंद्र रघुवंशी की रणनीति अनवरत जारी है।
BJP नेता हर घंटे की रिपोर्टिंग के साथ वीडीसी से संपर्क भी बनाए हुए हैं। फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के लिए सदर सीट प्रतिष्ठा का रूप ले चुकी है। परिणाम आ जाने के बाद दोनों पक्षों के दावे में कितना दम है यह सामने आ जाएगा। चुनाव परिणाम में मात्र कुछ घंटे ही शेष हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button