Quinton de Kock बने साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान, ये है पूरी टीम

2020-21 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के Quinton de Kock बने कप्तॉन

विकेटकीपर-बल्लेबाज Quinton de Kock को 2020-21 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वह पहले से ही टी-20 और एकदिनी टीम के कप्तान हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

Quinton de Kock

Quinton de Kock श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में टीम की कप्तानी करेंगे। साउथ अफ्रीका को इस साल सात टेस्ट मैच खेलने हैं,जिनमे श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ दो-दो व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच हैं।

चयनकर्ता विक्टर पिटसेंग को Quinton de Kock की काबिलियत पर भरोसा है। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय चयन समिति के तौर पर हम इस बात से संतुष्ट हैं कि हमने टीम में निरंतरता बनाए रखी है। Quinton de Kock अगले सीजन तक इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं। हम उनका कप्तान के तौर पर पूरा समर्थन करते हैं।”

सीएसए ने श्रीलंका के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है। यह दो मैच बॉक्सिंग डे और नए साल पर खेले जाएंगे और टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। सारेल इर्वी, ग्लेंटन स्टुरमैन और काइल वेरीयेने को टीम में जगह मिली है। वहीं वियान मल्डर चोट से वापसी कर रहे हैं। कगिसो रबादा और ड्वेन प्रीटोरियस का नाम टीम में नहीं है लेकिन उनकी चोट पर निगाहें रखी जा रही हैं।

टीम इस प्रकार है

Quinton de Kock (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडिन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, बेयुरान हैंड्रिक्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसैन, सारेल इर्वी, एनरिक नोर्टजे, ग्लेंटन स्टुरमैन, वियान मल्डर, कीगन पीटरसन, काइल वेरीयेने (International career )

अपने ही 16 साल के इस तेज गेंदबाज को पाकिस्तान ने टीम से किया बाहर, बताई ये वजह
इंडिया ए के खिलाफ जारी अभ्यास मैच से बाहर हुआ ये बड़ा खिलाड़ी!
बुमराह ने लगाया नाबाद अर्धशतक, इंडिया के गेंदबाजों ने बैटिंग में जीता सबका दिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button