इंदिरा हृदयेश के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुःख, कहा- वो पार्टी की एक मजबूत कड़ी थी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की एक मजबूत कड़ी, डॉ इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुखद समाचार मिला। वे अंत तक जन सेवा एवं कांग्रेस परिवार के लिए कार्यरत रहीं।

नई दिल्ली।। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष की नेता इंदिरा हृदयेश का रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निधन हो गया। वो यहां पार्टी की एक मीटिंग में शामिल होने आई थीं। इंदिरा हृदयेश के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल एवम् अन्य नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की एक मजबूत कड़ी, डॉ इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुखद समाचार मिला। वे अंत तक जन सेवा एवं कांग्रेस परिवार के लिए कार्यरत रहीं। उनके सामाजिक व राजनीतिक योगदान प्रेरणास्रोत हैं। उनके प्रियजनों को शोक संवेदनाएं।’

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा, ‘आज हमने एक जुझारू नेता, जनप्रिय प्रतिनिधि एवं अभिभावक को खो दिया। ईश्वर उनको श्रीचरणों में स्थान दें एवं इस दुख की घड़ी में परिजनों को कष्ट सहने का साहस दें।’ वहीं, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमेशा पार्टी और संगठन के लिए अपना सबकुछ देने को वो तैयार रहती थीं। उनका जाना पार्टी के लिए बड़ी क्षति है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दुख जताते हुए कहा कि इंदिरा हृदयेश जी का जाना उत्तराखंड, कांग्रेस और राजनीतिक जीवन के लिए एक बहुत बड़ी और अपूरणीय क्षति है। वो एक बहुत विदुषी महिला थीं और संसदीय विधाओं की मास्टर थीं। वो ऐसे समय में गई हैं जब कांग्रेस और उत्तराखंड को उनकी सबसे ज़्यादा जरूरत है।

इसके अलावा, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने डॉ हृदयेश के अचानक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि इस मुश्किल घड़ी में मैं उनके परिजनों के साथ हूं। ईश्वर डॉ हृदयेश की आत्मा को शांति प्रदान करे। दिल्ली कांग्रेस की नेता अल्का लांबा ने अपने ट्वीट में डॉ इंदिरा हृदयेश की असामयिक मृत्यु को दुखद बताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button