इस राज्य में कांग्रेस होगी और मजबूत, राहुल गांधी शनिवार से करने जा रहे हैं॰॰॰

राहुल गांधी शनिवार से तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर

देश के दक्षिणी प्रदेशों में कांग्रेस की पकड़ मजबूत करने की मंशा से पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर तमिलनाडु का दौरा करेंगे। राहुल तीन दिन के तमिलनाडु दौरे पर शनिवार (23 जनवरी) को खास प्लेन से कोयंबटूर पहुंचेंगे।

rahul Gandhi

कांग्रेस द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक राहुल 23 जनवरी को राज्य के लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम (एमएसएमई) से जुड़े प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे। जिसके बाद वो तिरुपुर जिले के औद्योगिक मजदूरों के साथ चर्चा करेंगे। दौरे के दूसरे दिन यानी 24 जनवरी को राहुल गांधी इरोड जिले में बुनकरों से भेंट करेंगे और उनकी स्थिति पर चर्चा करेंगे। जबकि 25 जनवरी को राहुल करुर जिले में किसानों के साथ एक चर्चा में भाग लेंगे। इसके बाद डिंडीगुल जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद के बाद वो मदुरै होते हुए दिल्ली लौटेंगे।

आगामी विधानसभा इलेक्शनों के मद्देनजर कांग्रेस देश के दक्षिणी प्रदेशों में अपना जनाधार बढ़ाने में लगी है। इसी क्रम में तमिलनाडु के बाद राहुल का अगला दौरा भी दक्षिण भारत के राज्य केरल का है। वह 27-28 जनवरी को केरल में रहेंगे। कांग्रेस की कोशिश यूडीएफ के नेतृत्व में केरल की सत्ता में वापसी करना है। जबकि तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए पार्टी ने कमर कस रखी है।

कांग्रेस के साउथ के प्रदेशों को टारगेट करने के उलट भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी अभियान के आगाज के लिए बंगाल को बेहतर विकल्प माना है। पीएम मोदी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर कोलकाता जाएंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button