राहुल का चुनावी वादा, कहा- सत्ता में आने पर करेंगे ये सारे काम!

शिक्षकों को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए उनकी तुलना अंग्रेजों से की।

नई दिल्ली।। तमिलनाडु समेत चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनावी अभियान तेज कर दिया है। इस क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे के दूसरे दिन रविवार को तिरुनेलवली में शिक्षकों के साथ संवाद किया। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों को लेकर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को छात्रवृत्ति देने और महिला सशक्तीकरण को लेकर चुनावी घोषणाएं भी कीं।

आगामी छह अप्रैल को तमिलनाडु में चुनाव होने हैं, जिसके मद्देनजर राहुल गांधी राज्य के दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने आज तमिलनाडु के तिरुनेलवेली स्थित सेंट जेवियर कॉलेज के शिक्षकों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि समाज महिलाओं को सम्मान और उनका सशक्तीकरण किए बिना सफल नहीं हो सकता। वहीं, शिक्षा को सभी के लिए आवश्यक बताते हुए उन्होंने इसे सिर्फ अमीरों के लिए सुलभ होने पर सवाल खड़ा किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में आने पर गरीबों के लिए छात्रवृत्ति और महिलाओं की शिक्षा तक पहुंच बढ़ाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के जरिए ही महिलाओं का सशक्तीकरण सुनश्चित हो सकेगा।

शिक्षकों को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए उनकी तुलना अंग्रेजों से की। उन्होंने कहा, “हम एक ऐसे शत्रु से लड़ रहे हैं जो अपने विरोधियों को कुचल रहा है लेकिन हम ये पहले भी कर चुके हैं। अंग्रेज नरेन्द्र मोदी से बहुत ज़्यादा शक्तिशाली थे। इस देश के लोगों ने जैसे अंग्रेजों को वापस भेज दिया वैसे ही हम मोदी को नागपुर वापस भेज देंगे।”

कांग्रेस नेता ने राज्य की पलानीसामी सरकार पर भी जनता के हितों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य की ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईएडीएमके) सरकार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने में पूरी तरह विफल रही है। राहुल ने कहा, “वर्तमान परिस्थिति में नौकरियां हमारे देश के लिए मुख्य चुनौती है औप मुझे विश्वास है कि अगर तमिलनाडु सरकार प्रभावी ढंग से काम करे तो फोन, शर्ट और बहुत सी चीजों के पीछे हम ‘मेड इन तमिलनाडु’ पाएंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button