Kanwar Yatra 2021 को लेकर CM योगी ने कह दी ऐसी बात- कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को बदलना पड़ा अपना ये फैसला!

मीटिंग में यूपी, दिल्ली, हरियाणा, हिप्र, राजस्थान, चंडीगढ़ व इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। पहली मीटिंग में तय हुआ कि सरकार के आदेश के क्रम में कोई भी प्रदेश कांवडियों को हरिद्वार न आने दें।

देहरादून।। उत्तराखंड में बैन की गई कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2021) पर अब नये सिरे से दुबारा से सोच विचार किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के सीएम (CM of Uttar Pradesh) एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के मध्य हुई बात के बाद सरकार ने यू-टर्न ले लिया है।

मंगलवार पूर्वाह्न पुलिस मुख्यालय में DGP अशोक कुमार की अध्यक्षता में कांवड़ तीर्थ यात्रा (Kanwar Yatra 2021) को लेकर 7 प्रदेशों के पुलिस अफसरों की बैठक हुई, जिसमें यूपी व हिप्र के अफसरों ने प्रत्यक्ष जबकि अन्य राज्यों के अफसरों ने आनलाइन के जरिए बैठक में हिस्सा लिया। सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 30 जून को कांवड़ तीर्थ यात्रा स्थगित रखने के आदेश गिए थे।

मीटिंग में इस निर्देश को कड़ाई से लागू करने और संबंधित प्रदेश से अपेक्षा की गई की वे कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2021) हत्तोसाहित करने के लिए प्रचार प्रसार करें। मीटिंग में यूपी, दिल्ली, हरियाणा, हिप्र, राजस्थान, चंडीगढ़ व इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। पहली मीटिंग में तय हुआ कि सरकार के आदेश के क्रम में कोई भी प्रदेश कांवडियों को हरिद्वार न आने दें।

इसके लिए उत्तराखंड के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बल भी तैनात करने का फैसला लिया गया। सूत्रों ने बताया कि कल दोपहर बाद यूपी के सीएम योगी की उत्तराखंड के सीएम से हुई बात हुई, इसके बाद यात्रा पर पुनर्विचार की बात कही गई। उधर, DGP अशोक कुमार ने बताया कि अभी पूर्व आदेश के क्रम में तैयारियां की गई है और संबंधित प्रदेश के अफसरों का वह्टएप ग्रुप भी बनाया गया, ताकि सभी में तुक बना रहे। (Kanwar Yatra 2021)

कोरोना संकट : योगी सरकार का अहम फैसला, यूपी में अब तीन दिन का लॉकडाउन
Uttarakhand सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक, इस साल सावन में श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे…
Chardham Yatra: चुनौतियां अपार, आखिर क्या करे सरकार
कोरोना संकट : योगी सरकार का अहम फैसला, यूपी में अब तीन दिन का लॉकडाउन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button