दर्दनाक हादसा: आगरा एक्सप्रेस वे पर बस और डीसीएम में जबरदस्त टक्कर, 5 लोगों की हुई मौत

जब चालक व परिचालक बस को ठीक करने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान एक अनियंत्रित डीसीएम ने बस में पीछे से टक्कर मार दी।

फिरोजाबाद।। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मंगलवार की सुबह थाना नगला खंगर क्षेत्र इलाके में खड़ी डबल डेकर बस में डीसीएम ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोगों गंभीर रुप से घायल है। घायलों को उपचार के लिये सैफई अस्पताल भेजा गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मार्ग दुर्घटना पर दुख जताया है। साथ ही जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंच कर पीड़ितों की सहायता करने के निर्देश दिए। घायलों को भी बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने को कहा है।

पुलिस अधीक्षक देहात डॉ. अखिलेश नारायण ने बताया कि राजस्थान से यात्रियों को लेकर एक डबल डेकर बस लखनऊ जा रही थी। बस जब थाना नगला खंगर क्षेत्र स्थित एक्सप्रेस-वे पर पहुंची, तभी चालक राम सेवक को गाड़ी में कुछ तकनीकी खराबी का एहसास हुआ। इस पर बस को सड़क किनारे खड़ी करके चालक, परिचालक बस के पहिए को देखने लगे। कुछ सवारियां भी नीचे उतर आयीं।

जब चालक व परिचालक बस को ठीक करने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान एक अनियंत्रित डीसीएम ने बस में पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में बस चालक बिहार के दरभंगा श्यामपुर निवासी राम सेवक, डीसीएम चालक मूलरुप से नेपाल निवासी रेशम थापा, गढ़वाल निवासी परिचालक आनंद और दो अज्ञात लोगों की मौत हो गई। बिहार के मधुवनी निवासी प्रकाश, कन्नौज का रहने वाला आरिफ खान घायल हो गये।

घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू करके सभी सवारियों को बाहर निकाला और शवों को कब्जे में लेकर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, दोनों की हालत नाजुक होने पर इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा है।

इस सम्बंध में एसपी देहात ने बताया कि सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर सड़क को सुचारू रूप से चालू कर दिया गया है। इस मामले में जो भी विधिक कार्रवाई है, उसे अमल में लायी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button