दुःखद: इंग्लैंड के इस गेंदबाज की अचानक हार्ट अटैक से हुई मृत्यु

बेंजामिन का जन्म सेंट किट्स में हुआ था, लेकिन उन्होंने इंग्लिश क्रिकेट में अपना नाम बनाया। 1992 से 1999 के बीच सरे में उनका करियर शानदार रहा।

लंदन।। इंग्लैंड और सरे के पूर्व तेज गेंदबाज जॉय बेंजामिन का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 60 साल के थे। सरे क्लब के अध्यक्ष रिचर्ड थॉम्पसन ने जॉय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, “मैं जॉय को 25 साल से जानता हूं और उनकी उपलब्धियों से गौरवान्वित हूं। मुझे 1994 में द ओवल में उनका अंतिम टेस्ट याद है, जहां उनके प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया था। यह एक लंबा समय था जब कोई भी उस मैच को देखता है जो उस सीज़न में उनकी गेंदबाजी को जरूर सलाम करता है। ”

उन्होंने कहा, “उन्होंने जो कुछ भी किया वह एक मुस्कुराहट और अनुग्रह के साथ किया। उन्होंने ब्राउन टोपी पूरी गर्व के साथ पहनी। उन्हें लंबे समय तक सरे काउंटी क्रिकेट क्लब में याद किया जाएगा।”

बेंजामिन का जन्म सेंट किट्स में हुआ था, लेकिन उन्होंने इंग्लिश क्रिकेट में अपना नाम बनाया। 1992 से 1999 के बीच सरे में उनका करियर शानदार रहा। 33 साल की उम्र में उन्होंने 1994 में ओवल में घरेलू मैदान पर अपना एकमात्र टेस्ट मैच खेला। इस मैच में उन्होंने 42 रन देकर चार विकेट लिए।

वह 1994-95 की एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे,लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। उन्होंने दो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला था। उन्होंने अपने करियर का समापन 387 प्रथम श्रेणी विकेटों के साथ किया उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 173 विकेट लिए थे। रिटायरमेंट के बाद उन्होंने रिगेट ग्रामर स्कूल में कोचिंग दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button