Sarkari Job: यहां निकली बंपर भर्तियां, एक लाख से अधिक है सैलेरी, ऐसे करें आवेदन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Job) का सुनहरा मौका है. यहां 368 पदों पर नौकरियां निकली हैं. 15 दिसंबर 2020 से आवेदन शुरू हो जाएंगे. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि 14 जनवरी 2021 तक ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Job) का सुनहरा मौका है. यहां 368 पदों पर नौकरियां (Sarkari Job) निकली हैं. 15 दिसंबर 2020 से आवेदन शुरू हो जाएंगे. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि 14 जनवरी 2021 तक ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

govt jobs

किन पदों पर (Sarkari Job) भर्तियां और योग्यता

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में मैनेजर फायर सर्विसेज के कुल 11 पदों पर भर्तियां होनी हैं. साथ ही मैनेजर टेक्निकल के दो पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ फायर/ मेकेनेकिल/ ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग से चार वर्षीय बीई बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम 5 साल का अनुभव होना चाहिए.

पत्नी के धर्म परिवर्तन पर बोले राहुल महाजन, किए चौंकाने वाले खुलासे, की है तीसरी शादी

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एग्जीक्यूटिव (Sarkari Job)

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एग्जीक्यूटिव एयर ट्रैफिक कंट्रोल के कुल 264 पदों पर नौकरियां (Sarkari Job) निकली हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसद अंकों के साथ तीन वर्षीय बीएससी (फिजिक्स और मैथमेटिक्स के साथ) उत्तीर्ण होना चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ किसी भी ब्रांच से चार वर्षीय बीई के किसी एक सेमेस्टर में फिजिक्स और मैथमेटिक्स का अध्ययन होना चाहिए.

किसान आंदोलन : कनाडा और भारत के संबंध बिगड़े, भारतीय दूतावास की सुरक्षा बढ़ाई गई

 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयरपोर्ट आपरेशंस) (Sarkari Job) के कुल  83 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसके लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसद अंकों के साथ तीन वर्षीय बीएससी और दो वर्षीय एमबीए की डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसद अंकों के साथ किसी भी ब्रांच से चार वर्षीय बीई यानी बैचलर डिग्री इन इंजीनियरिंग उत्तीर्ण होना चाहिए. इन पदों के लिए किसी तरह के अनुभव की कोई आवश्यकता नहीं है.

इसी प्रकार जूनियर एग्जीक्यूटिव टेक्निकल के 8 पदों पर (Sarkari Job) नियुक्तियां होनी हैं. इसके लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसद अंकों के साथ मेकेनेकिल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग से चार वर्षीय बीई बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन के लिए किसी प्रकार के अनुभव की आवश्यकता नहीं है.

किन पदों पर कितनी सैलेरी (Sarkari Job)

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) में मैनेजर के पदों पर निकली भर्तियों (Sarkari Job) के लिए वेतन 60000 रुपये से लेकर 180000 तक निर्धारित है. वार्षिक सीटीसी लगभग 18 लाख रुपये है. इसी तरह
वहीं जूनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 40000 रुपये से 140000 रुपये तक निर्धारित है, जिसकी वार्षिक सीटीसी लगभग 12 लाख रुपये निर्धारित है.

आयुसीमा 

(Sarkari Job) इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की उम्र 30 नवंबर 2020 के अनुसार मैनेजर पद के लिए अधिकतम 32 वर्ष तथा जूनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 27 वर्ष होनी चाहिए. आयुसीमा में आरक्षण के नियमानुसार छूट मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के इन पदों (Sarkari Job) पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाना होगा. वहां दिए गए कॅरियर आप्शन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए अभ्यर्थी के पास वैध ई-मेल आइडी होना चाहिए. सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये तथा एससी एसटी तथा महिला उम्मीदवारों के लिए 170 रुपये जमा करने होंगे. दिव्यांग अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button