सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, यहां 2 आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण

सुरक्षाबल दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

कुलगाम॥ जिले के तोंगडोनू इलाके में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। सुरक्षाबल दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

indian army

दरअसल, भारतीय जवानों को मंगलवार की सुबह-सुबह सूचना मिली कि कुलगाम के तोंगडोनू इलाके में लश्कर के दो आतंकी छिपे हुए हैं। इस आधार पर एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, मगर सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए कहा। तब भी वे वे नहीं माने। इस बीच पता चला कि दोनों आतंकी स्थानीय हैं तो सुरक्षाबलों ने उनके परिजनों को मौके पर बुलाया। परिजनों ने परिवार व बच्चों का वास्ता दिया, जिसके बाद दोनों आतंकियों ने भारतीय जवानों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों दहशतगर्दों के आत्मसमर्पण की पुष्टि करते हुए बताया है कि पिछले दिनों श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके में पीडीपी नेता के घर हुए हमले में उनका जो पीएसओ शहीद हुआ था, उसमें इन्हीं दोंनों आतंकियों का हाथ था। आगे की पूछताछ की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button