Corona के बढ़ते खतरे को देख, इस देश में लगा सात दिनों का लॉकडाउन!

बांग्लादेश में Corona संक्रमण की कुल संख्या 6 लाख 24 हजार 594 पहुंच गई है। सत्तारूढ़ अवामी लीग के महासचिव कादिर ने कहा कि कोरोना वायरस से जनता के बचाव के लिए यह फैसला लिया गया है।

ढाका।। कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बांग्लादेश सरकार ने एक सप्ताह के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश के सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादिर ने शनिवार ने प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी।

बांग्लादेश में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण (Corona) के 6,830 नए मामले आए जो एक दिन में सबसे अधिक है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में 50 लोगों की मौत हुई है। अबतक बांग्लादेश में कोविड से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,155 हो गई है।

बांग्लादेश में कोरोना संक्रमण (Corona) की कुल संख्या 6 लाख 24 हजार 594 पहुंच गई है। सत्तारूढ़ अवामी लीग के महासचिव कादिर ने कहा कि कोरोना वायरस से जनता के बचाव के लिए यह फैसला लिया गया है। सोमवार से सात दिनों के लॉकडाउन को लागू करने का फैसला सरकार ने किया है। हालांकि, यह आदेश आपातकालीन सेवाओं पर लागू नहीं होगा।

लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्रियां खुली रहेंगी और श्रमिक कोरोना (Corona) गाइडलाइंस का पालन करके शिफ्ट में काम कर सकते हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक 18-सूत्रीय निर्देश जारी किया, जिसमें संक्रमण की उच्च दर वाले क्षेत्रों में सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध शामिल है। इसमें सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक सहित सभी प्रकार के आयोजनों में सभाओं को सीमित करने के लिए कहा गया है।

इस पूर्व फायर ब्रांड Bjp Leader का आरोप-राहुल गांधी को हो रही चीन से फंडिंग
Panchayat Election: नामांकन के आखिरी दिन, 332 उम्मीदवारों ने किया पर्चा दाखिल
Road accident: दरगाह शरीफ जा रहे यात्रियों से भरी DCM पलटी, 26 श्रद्धालु घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button