अब जिले का नाम बदलने पर अड़ी शिवसेना, नाम बदलकर रखा जाएगा “संभाजीनगर”

भाजपा के दो नेताओं ने ली शिवसेना की सदस्यता

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना औरंगाबाद जिले का नाम बदलकर संभाजीनगर करने के प्रस्ताव पर पीछे हटने को तैयार नहीं है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने औरंगाबाद जिले को संभाजीनगर नाम दिया है इसलिए इस मुद्दे पर समझौता नहीं किया जा सकता है। महाविकास आघाड़ी में शामिल कांग्रेस औरंगाबाद के नाम परिवर्तन का विरोध कर रही है।

shivsena

नासिक में BJP के दो नेताओं पूर्व विधायक वसंत गीते और सुनील बागुल ने शुक्रवार को एक सादे समारोह में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संजय राऊत ने कहा कि औरंगाबाद का नाम बदलने का विरोध कांग्रेस कर रही है, लेकिन वह भी संभाजी राजे से प्रेम करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, औरंगजेब की समर्थक नहीं है।

औरंगजेब धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति नहीं था, यह बात भी कांग्रेस के लोग समझते हैं। राऊत ने राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि वह औरंगाबाद का नाम बदलने के मुद्दे पर सिर्फ राजनीति कर रही है। अगर BJP को महाराष्ट्र के औरंगाबाद का नाम बदलने की इतनी ही फिक्र है तो वह बिहार के औरंगाबाद के बारे में अपनी भूमिका स्पष्ट करे, जहां उसकी गठबंधन सरकार है।

शिवसेना नेता राऊत ने कहा कि राज्य सरकार ने विधान परिषद के 12 सदस्यों के मनोनयन के लिए प्रस्ताव राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के पास भेजा है, लेकिन इसे अब तक मंजूरी नहीं दी गयी है। उन्होंने राज्यपाल पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्यपाल को संविधान के दायरे में रहकर काम करना चाहिए। इसी तरह केंद्रीय जांच एजेंसियों पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए राऊत ने कहा कि BJP नेता गिरीश महाजन भी एक घोटाले में आरोपित हैं, लेकिन उन्हें नोटिस जारी नहीं की जा रही है।

आपको बता दें कि वसंत गीते और सुनील बागुल BJP के प्रदेश उपाध्यक्ष थे। इन दोनों ने शिवसेना से ही अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया था। वसंत गीते ने 2009 में शिवसेना छोड़कर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के टिकट पर चुनाव लड़ा था और विजयी हुए थे। इसके बाद वसंत गीते और सुनील बागुल BJP में शामिल हो गए थे। आज ये दोनों नेता फिर से शिवसेना में शामिल हुए हैं। संजय राऊत ने दावा किया कि नासिक के और भी कई नेता शिवसेना में जल्द शामिल होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button