खरमास हुआ खत्म, राजद में होगी बड़ी टूट

खरमास खत्म होते ही बिहार की सियासत में पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग तेज होने लगी है।

पटना॥ खरमास खत्म होते ही बिहार की सियासत में पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग तेज होने लगी है। ताजा बयान जनता दल (यूनाइटेड) के नवनियुक्त प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा का आया है। उन्‍होंने बताया कि महागठबंधन में बड़ी टूट होने वाली है। कुशवाहा ने कहा कि अब खरमास खत्‍म हो गया है। बहुत जल्‍द आपको महागठबंधन में बड़ी टूट होती नजर आएगी।

RJD JDU

इस बीच, हिन्‍दुस्‍तान आवामी मोर्चा (हम) के अध्‍यक्ष व पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने भी आरजेडी पर तंज कसते हुए बड़ा वार किया है। एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि ‘आज ही न 14 तारीख है जी? ऊ राजद वाला बड़का नेता लोग कहा था कि 14 जनवरी को जदयू का 17 गो एमएलए लेकर महागठबंधन के सरकार बनाएंगे। पता कीजिए तो कि ऊ लोग ख़ुद ही राजद में है कि निकल लिया।’

आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेन्‍द्र यादव ने कहा था कि खरमास के बाद राष्‍ट्रीय जनता दल में टूट निश्चि‍त है। परिवारवाद के विरूद्ध राजद में पार्टी के कार्यकर्ता और नेता आवाज उठाने लगे हैं। बिहार में एनडीए पूरी तरह से एकजुट है। अगले 5 सालों तक सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बिहार को विकास की दिशा में आगे बढ़ाती रहेगी। भूपेन्‍द्र यादव के बयान से एक कदम और आगे बढ़ते हुए जदयू सांसद ललन सिंह ने कहा था कि भूपेन्‍द्र जी ने तो कम ही कहा है। वास्‍तव में वह जिस दिन चाह लेंगे, राजद का भाजपा में विलय हो जाएगा।

पहले राजद ने किया था वार

वैसे इस जुबानी जंग की शुरुआत पहले राजद की ओर से हुई थी। राजद ने कहा था कि जदयू के कई विधायक टूटने के लिए तैयार हैं। इसके बाद ही बिहार की सियासत गरम हो गई है। भाजपा और जदयू लगातार राजद पर हमले कर रहे हैं और राजद के नेता भी दोनों दलों की अंदरुनी राजनीति को लेकर वार करने का कोई मौका चूक नहीं रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button