Sitapur News: ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान दो गुटों में हुई हिंसक झड़प, चली गोलियां और बम

आपको बता दे ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए गुरुवार को जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कसमंडा ब्लॉक में बीजेपी प्रत्याशी गुड्डी देवी ने अपना नामांकन करने के बाद ब्लॉक से चली गई।

लखनऊ।। सीतापुर जिले के थाना कमलापुर इलाके में गुरुवार को कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हो गया। नामांकन करने जा रही बीजेपी से बागी उम्मीदवार को रोकने को लेकर हुए बवाल के दौरान हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई। घटना के बाद भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजी। घटना के बाद तनाव की स्थित बनी है। फिलहाल पुलिस पूरे हालात को काबू में करने का दावा कर रही है। घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं।

 

आपको बता दे ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए गुरुवार को जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कसमंडा ब्लॉक में बीजेपी प्रत्याशी गुड्डी देवी ने अपना नामांकन करने के बाद ब्लॉक से चली गई। बताया जाता है कि कुछ देर बाद निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी नामांकन करने ब्लॉक के अंदर जा रही थी तभी उन्हें रोक दिया गया।

बताया जाता है कि मुन्नी देवी को गुड्डी देवी के समर्थकों ने रोका था। मुन्नी देवी बीजेपी से ही टिकट मांग रहीं थीं। उनको टिकट ना मिलने की वजह से पार्टी से बगावत करते हुए वह निर्दलीय के रूप में नामांकन करने जा रही थीं। इसी को लेकर वाद-विवाद शुरू हो गया। कहासुनी के दौरान मामला काफी गंभीर हो गया और देखते ही देखते गोलियां चलने लगीं। कई राउंड फायरिंग के बीच हथगोले भी चले।

इस दंगे से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना को देख मौके पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मी भी अपनी जान बचाते हुए भागते नजर आए। हालांकि, कुछ ही देर में मामला शांत हो गया। पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए भीड़ पर लाठियां भी चलाई।

12 राउंड फायरिंग हुई, हथगोले भी चले–

आपको बता दे, चश्मदीदों की मानें तो करीब 12 राउंड फायरिंग हुई हैं और कई हथगोले दागे गए। घटना में पकड़ू सिंह, कमलापुर के निवासी अखंड सिंह और भेलाहार के टिंकू यादव घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, सभी खतरे से बाहर हैं।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर SP आरपी सिंह पहुच गए हैं। फिलहाल हालात काबू में है। SO कमलापुर का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज की जाए किया जाएगा। घटना के वायरल वीडियो के आधार पर बवाल करने वालों की पहचान की जा रही है। सभी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button