एलओसी पर दिखी पाकिस्तान की इस तरह की हरकत, अलर्ट जारी

इस घटना के बाद सीमा पर तैनात जवानों व नियंत्रण रेखा से सटे गांवों में रहने वाले लोगों को अलर्ट कर दिया गया है।

पुंछ। जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा कई बार ड्रोन भेजे जाने की घटनाओं के बाद पहली बार सोमवार को पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी फाइटर जेट देखा गया।

India Pakistan war

सीमा पर तैनात जवानों ने फाइटर जेट की आवाज के साथ आसमान में धुंए की एक श्रृंखला देखी। नियंत्रण रेखा के पास से गुजरा यह फाइटर जेट पाकिस्तानी दिख रहा था। इससे पहले की सेना इसे लेकर कोई कार्रवाई करती फाइटर जेट हवा में ओझल हो गया। सेना ने सीमा सुरक्षा में तैनात सेना को अलर्ट जारी कर दिया है और पता लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान फाइटर जेट की यह उड़ान प्रशिक्षण के लिए थी या फिर सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को जांचने के लिए। इस घटना के बाद सीमा पर तैनात जवानों व नियंत्रण रेखा से सटे गांवों में रहने वाले लोगों को अलर्ट कर दिया गया है।

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान सीमा पर इस तरह की नापाक हरकतें कर रहा है। पिछले आठ दिनों में जम्मू में ड्रोन से जासूसी करने के तीन मामले सामने आए हैं। जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्र अरनिया में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने गत शनिवार देर रात पाकिस्तानी ड्रोन को देखा था और मार गिराने के लिए गोलियां चलाई थीं परन्तु ड्रोन वापस पाकिस्तान लौट गया था। 20 नवंबर को सांबा सेक्टर में भी दो बार ड्रोन को सीमा के नजदीक उड़ते देखा था। गत 20 जून को बीएसएफ के जवानों ने हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी से हथियार लेकर आ रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button