Sunday lockdown in Bhopal: सड़कों पर पसरा सन्नाटा, केवल Emergency सेवाएं चालू

राजधानी भोपाल में रविवार सुबह से सडक़ों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि पुराने शहर में लॉकडाउन बेअसर साबित हो रहा है। कई स्थानों पर लोग निर्देशों का पालन लोग नहीं कर रहे हैं।

भोपाल।। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन का ऐलान किया है। शनिवार रात 10 बजे से लॉकडाउन लगाया गया है, जो सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी। लॉकडाउन के दौरान करीब तीन हजार पुलिस बल राजधानी में तैनात किया गया है। बेवजह बाहर घूमने वालों की गिरफ्तारी की जाएगी।

राजधानी भोपाल में रविवार सुबह से सडक़ों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि पुराने शहर में लॉकडाउन बेअसर साबित हो रहा है। कई स्थानों पर लोग निर्देशों का पालन लोग नहीं कर रहे हैं। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भोपाल में 128 प्वाइंट पर बैरिकेडिंग की गई है। प्रशासन ने दुकानदारों पर जुर्माने का आदेश जारी कर दिया है, अगर कोई दुकानदार, दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराएगा तो उससे 5 हजार रुपए फाइन वसूला जाएगा।

इसके बावजूद भी दुकानदार ऐसा करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उसकी दुकान भी सील कर कर दी जाएगी। वहीं, एमपीपीएससी की परीक्षा को देखते हुए प्रशासन ने रविवार को बीसीएलएल बसों का संचालन करने का फैसला लिया है। प्रशासन के निर्देशानुसार शहर के चार रूट पर बसों का संचालन होगा। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से मेंस परीक्षा के लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए अलग एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। इन एग्जाम सेंटर्स पर कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थी पीपीई किट पहनकर एग्जाम दे सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button