शक्तिशाली चक्रवात ‘निवार’ ने दो राज्यों में मचाई भीषण तबाही, इतने लोगों की मौत

तमिलनाडु के अतिरिक्त मुख्य सचिव अतुल्य मिश्रा के अनुसार तूफ़ान के कारण राज्य में तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। 101 झोपड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं और 380 पेड़ गिरे हैं।  

चेन्नई। शक्तिशाली चक्रवात ‘निवार’ गुरुवार तड़के पुदुचेरी और तमिलनाडु के तटों से टकरा कर गुजर गया लेकिन इससे दोनों राज्यों में काफी लोग प्रभावित हुए हैं। तमिलनाडु के अतिरिक्त मुख्य सचिव अतुल्य मिश्रा के अनुसार तूफ़ान के कारण राज्य में तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। 101 झोपड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं और 380 पेड़ गिरे हैं।
Cyclone Nivar
उधर, मछुआरों को दक्षिण-तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी-तटीय तमिलनाडु में समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। चेन्नई में शुक्रवार तक मध्यम बारिश हो सकती है। इस बीच, चेन्नई एयरपोर्ट से 14 घंटे के बाद उड़ानों का परिचालन शुरू हो गया है। विल्लुपुरम, कुड्डलोर, नागापट्टिनम, तिरुवरुर, तंजावुर और पुदुकोट्टई जिलों में निलंबित राज्य परिवहन परिवहन सेवाएं गुरुवार दोपहर से फिर से शुरू की गई हैं।
आज चक्रवाती तूफान से पुदुचेरी और उसके उपनगरों में भारी नुकसान हुआ है।
अनेक पेड़ उखड़ने के साथ बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए हैं और कई इलाकों में पानी घुस गया है। पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने चक्रवात ‘निवार’ से नुकसान का आकलन करने के लिए आज विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के जवानों ने कामराज नगर इलाके में गिरे पेड़ों को सड़कों से हटाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button