Uttarakhand News: CM रावत के दिल्ली दौरे को लेकर अटकलें तेज, गर्मायी सियासत

पौड़ी से लोकसभा सांसद रहे तीरथ सिंह रावत ने इस वर्ष 10 मार्च को मुख्यमंत्री का पद संभाला था। अपने पद पर बने रहने के लिए 10 सितंबर तक उनका विधानसभा सदस्य निर्वाचित होना संवैधानिक बाध्यता है।

देहरादून।। उत्तराखंड (Uttarakhand News) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत तीन दिनों से दिल्ली में डेरा जमाए हुए है। रावत पिछले 24 घंटों में दो बार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष J P नड्डा से मुलाकात की। आपको बता दे नड्डा के आवास पर मुख्यमंत्री की लगभग आधे घंटे की यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब रावत के भविष्य को लेकर तमाम तरह प्रकार की अटकलें लगाई जा रही हैं।

पौड़ी से लोकसभा सांसद रहे Uttarakhand तीरथ सिंह रावत ने इस वर्ष 10 मार्च को मुख्यमंत्री का पद संभाला था। अपने पद पर बने रहने के लिए 10 सितंबर तक उनका विधानसभा सदस्य निर्वाचित होना संवैधानिक बाध्यता है। प्रदेश में फिलहाल विधानसभा की दो सीटें, गंगोत्री और हल्द्वानी रिक्त हैं जहां उपचुनाव कराया जाना है।

चूंकि राज्य (Uttarakhand News) में अगले ही साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होना प्रस्तावित है और इसमें साल भर से कम समय बचा है, ऐसे में कानून के जानकारों का मानना है कि उपचुनाव कराए जाने का फैसला निर्वाचन आयोग के विवेक पर निर्भर करता है।

आपको बता दे कि तमाम अटकलों के बीच उत्तराखंड (Uttarakhand News) के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि रावत गढ़वाल क्षेत्र में स्थित गंगोत्री सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं। मुख्यमंत्री रावत बुधवार को अचानक दिल्ली पहुंचे थे। बृहस्पतिवार को देर रात उन्होंने नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

BJP विधायक गोपाल सिंह रावत का इस वर्ष अप्रैल में निधन होने से गंगोत्री सीट रिक्त हुई है जबकि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के निधन से हल्द्वानी सीट खाली हुई है। हालांकि, अभी तक चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा नहीं की है। (Uttarakhand News)

उत्तर प्रदेश में DGP पद के लिए चल रहा संसय हुआ खत्म, इस शख्स ने संभाली बागडोर
प्रतापगढ़ जिपंअ चुनाव : प्रमोद तिवारी-राजा भैया के चक्रव्यूह में उलझी BJP
Uttarakhand: BJP विधायक पर पार्टी की एक महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, जाने क्या है पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button