कोरोना से प्रयागराज में ये 8 इलाके हुए सील, लगाई गयी सख्त पाबंदियां

एडीएम सिटी कार्यालय से जारी सूचना के मुताबिक, शहर के आठ ऐसे इलाके चिह्नित किए गए हैं, जहां बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव हैं।

प्रयागराज।। संगमनगरी में कोरोना के बढ़ते कहर के चलते अब प्रशासन को सख्त कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र , हर तरफ कोरोना की दूसरी लहर से लोग संक्रमित होकर जान गंवा रहे हैं। प्रशासन ने अब शहर में बिगड़ते हालात को देखते हुए आठ इलाकों को सील करने का फैसला किया है। इन क्षेत्रों में आवागमन पर रोक रहेगी और कुछ ही दुकानों से सीमित वस्तुएं खरीदी जा सकेंगी।

एडीएम सिटी कार्यालय से जारी सूचना के मुताबिक, शहर के आठ ऐसे इलाके चिह्नित किए गए हैं, जहां बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव हैं। इन क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ये इलाके कटरा, ममफोर्ड्गंज, मधवापुर, मलाकराज, लूकरगंज, झूलेलाल नगर, प्रीतम नगर और हाशिमपुर रोड है। इन इलाकों में ये पाबंदियां अगले 14 दिन के लिए लागू की जा रही हैं।

एडीएम सिटी के मुताबिक अगर 14 दिन के दौरान यहां नए कोरोना केस मिलते हैं तो सील की अवधि बढ़ा दी जाएगी। इन इलाकों में कोई आवागमन नहीं हो सकेगा, लोगों को घरों में ही रहना होगा। सिर्फ जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खुल सकेंगी। मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना और चालान की कार्रवाई की जाएगी। दूध और ब्रेड जैसी जरूरी वस्तुओं की डिलेवरी डोर टू डोर की जाएगी। केवल सफाई, मेडिकल या प्रशासनिक टीम को ही आवागमन की अनुमति होगी। इस प्रशासनिक कदम से साफ है कि अब कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सख्त फैसले लेने जरूरी हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button