कल से लॉकडाउन लगाएगा ये देश, लगाएगा नए किस्म के कोरोना का पता

यूकेः नये किस्म के कोरोना का पता लगने पर बुधवार से सख्त प्रतिबंध

लंदन॥ लंदन में वायरस के एक नए प्रकार का पता लगने के कारण बुधवार से सख्त प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। हालांकि यहां कोरोना के विरूद्ध वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत पहले ही कर दी गई है।

lockdown

स्वास्थ्य सचिव ने हाउस ऑफ कॉमन्स में इस बात की घोषणा की है। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि नये किस्म के वायरस की पहचान हुई है जिससे ग्रेटर लंदन, केंट, एसेक्स में तेजी से संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है। इन इलाकों में केवल 7 दिनों में संक्रमण के मामले दोगुने की दर से बढ़ रहे हैं इसलिए तत्काल और निर्णायक कदम उठाने की आवश्यकता थी।

ऐसे में लंदन और इसके आसपास के इलाकों में ‘3-टीयर’ स्तर के बैन लागू किए जाएंगे, जिसका मतलब है लगभग पूर्ण लॉकडाउन। उन्होंने कहा कि इस नए प्रकार से संबंधित तकरीबन 1000 मामलों की पहचान विशेषज्ञों ने की है।

WHO ने भी इस नए प्रकार के वायरस के प्रकरण में शीर्ष इमरजेंसी अधिकारियों से चर्चा की है। जिनेवा में पत्रकारों से बात करते हुए माइक रियान ने बताया कि वह इंग्लैंड में सामने आए वायरस के इस नए प्रकार के बारे में जानते थे जो 1000 व्यक्तियों में पाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन इसके महत्व को देख रहा है। हमने इसके कई वैरिएंट देखे हैं और यह वायरस समय के साथ विकसित और बदलता रहता है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की ‘3-टीयर’ प्रणली के मुताबिक आंतरिक तौर पर भी एक दूसरे को घर पर जाने की इजाजत नहीं होगी। इसके साथ ही बार, पब, रेस्टोरेंट और खाने की जगहों पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button