बिहार का यह जिला बना कोरोना का हॉटस्पॉट, पिछले 24 घंटे में 23 नए मामले आये सामने

नए प्रभावितों में बेगूसराय सदर प्रखंड के 16, बरौनी प्रखंड के तीन, मटिहानी प्रखंड के एक, चेरिया बरियारपुर प्रखंड के दो तथा बखरी प्रखंड के एक व्यक्ति शामिल हैं।

बेगूसराय।। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को भी यहां 23 नए व्यक्ति संक्रमित पाए गए, इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 190 हो गई है। डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में आज 23 नए व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि दो व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है।

नए प्रभावितों में बेगूसराय सदर प्रखंड के 16, बरौनी प्रखंड के तीन, मटिहानी प्रखंड के एक, चेरिया बरियारपुर प्रखंड के दो तथा बखरी प्रखंड के एक व्यक्ति शामिल हैं। सभी नए प्रभावित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एवं आवश्यकतानुसार जोखिम क्षेत्र (कन्टेन्मेंट जोन) निर्धारित आदि किया गया है।

डीएम ने बताया कि बेगूसराय में अब तक कोरोना वायरस से 8,440 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 8211 को डिस्चार्ज किया गया है, 190 का इलाज चल रहा हैैैै तथा 39 व्यक्ति की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में सबसे अधिक एक्टिव मामले बेगूसराय सदर प्रखंड और नगर निगम क्षेत्र में है। यहां कुल 135 मामले हैं, जबकि तेघड़ा प्रखंड में नौ, बरौनी प्रखंड में 15, साहेबपुर कमाल प्रखंड में चार, बखरी प्रखंड में पांच, वीरपुर प्रखंड में तीन, डंडारी प्रखंड में दो, बलिया प्रखंड में तीन, चेरिया बरियारपुर प्रखंड में पांच, मटिहानी प्रखंड में पांच, गढपुरा प्रखंड में दो तथा खोदावंदपुर प्रखंड में दो एक्टिव मामले हैं।

जिले में 60 जोखिम क्षेत्र (कन्टेन्मेंट जोन) बनाकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ या अन्य लक्षण सामने आने पर नजदीकी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से तत्काल संपर्क करें।

कोविड-19 के संबंध में जानकारी, परामर्श या शिकायत जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06243-222835 तथा टॉल फ्री 18003456604 पर किया जा सकता है। इधर, शुक्रवार को भी जिला भर में विशेष मासिक चेकिंग अभियान चलाया गया। सभी थाना की पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी सड़कों पर उतर आए तथा मास्क चेकिंग के साथ-साथ प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया गया, इस दौरान सैकड़ों लोगों से जुर्माना वसूले गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button