इस कुख्यात शार्प शूटर को मिला सरकारी गनर, पुलिस ने बताया जान-माल को खतरा

कुख्यात शार्प शूटर आबिद उर्फ प्रधान पुत्र अनवारुल हक उर्फ बच्चा मुंशी का मरियाडीह निवासी है। आबिद मरियाडीह गांव का प्रधान रह चुका है और वर्तमान में उसकी पत्नी प्रधान है।

Prayagraj। विगत कुछ दिनों से यूपी में अचंभा हो रहा है। कभी योगी सरकार के मंत्रियों के बयान अचंभित करते हैं तो कभी शासन व प्रशासन के फैसले। ताजा मामला शैक्षिक नगरी प्रयागराज का है। प्रयागराज पुलिस ने एक कुख्यात शार्प शूटर को सरकारी गनर मुहैया कराया है। यह शूटर माफिया अतीक अहमद का शार्प शूटर आबिद उर्फ प्रधान है। प्रयागराज पुलिस ने कुछ ही दिन पहले आबिद के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की थी। पंचायत चुनावों के मद्देनजर उसे जिला बदर करने की संस्तुति करते हुए भी रिपोर्ट भेजी गई है।

कुख्यात शार्प शूटर आबिद उर्फ प्रधान पुत्र अनवारुल हक उर्फ बच्चा मुंशी का मरियाडीह निवासी है। आबिद मरियाडीह गांव का प्रधान रह चुका है और वर्तमान में उसकी पत्नी प्रधान है। वह अतीक अहमद गैंग का शॉर्प शूटर है। चर्चित राजूपाल हत्याकांड और दोहरे हत्याकांड समेत कई बड़ी वारदातों में आबिद अतीक अहमद के साथ सहअभियुक्त है। इसके साथ ही आबिद धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। गत दिसंबर माह में माफिया अतीक के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत विकास प्राधिकरण ने आबिद के भी अवैध रूप से निर्मित करोड़ों के आलीशान मकान को भी ध्वस्त करा दिया था।

जानकारी के मुताबिक़ आबिद ने अपने साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2012 में मरियाडीह में जुआरियों को पकडने गई पुलिस टीम पर हमला कर बम्हरौली पुलिस चौकी फूूंक दी थी और एक अधिकारी के गनर की एके-47 लूट ली थी। गत वर्ष रेंज स्तर पर तैयार की गई अतीक अहमद के 66 सहयोगियों की सूची मेें आबिद का नाम पहले नंबर पर था। आबिद पर दर्ज तीन दर्जन मुकदमों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती और रंगदारी से लेकर गैंगस्टर तक के मामले शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि यूपी सरकार माफिया अतीक अहमद व उसके गिरोह के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। लेकिन अतीक केही शार्प शूटर को प्रयागराज पुलिस द्वारा सरकारी गनर उपलब्ध कराना अचंभित करता है। आबिद को गनर उपलब्ध कराए जाने के मामले में एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि जान-माल की सुरक्षा को खतरा होने की स्थिति में सरकारी गनर मुहैया कराया जाता है। इसी आधार पर आबिद को भी गनर मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button