यात्रियों को मिलेगी राहत, लखनऊ होकर 1 तारीख से चलेगी कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़ ये स्पेशल ट्रेन

रेलवे प्रशासन 04124 कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़ स्पेशल रेलगाड़ी का संचालन लखनऊ होकर एक फरवरी से करेगा। इससे ठंड के मौसम यात्रियों को राहत मिलेगी।

रेलवे प्रशासन 04124 कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़ स्पेशल रेलगाड़ी का संचालन लखनऊ होकर एक फरवरी से करेगा। इससे ठंड के मौसम यात्रियों को राहत मिलेगी। इसके अलावा लखनऊ मंडल के उतरेठिया-सुल्तानपुर रेलखंड में सीमित ऊंचाई के सब-वे के निर्माण कार्य के चलते गुरुवार को बेगमपुरा और उपासना एक्सप्रेस बदले रुट से चलेगी।

rail

रेलवे प्रशासन के अनुसार, यात्रियों की सुविधा के लिए 04124 कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़ स्पेशल रेलगाड़ी वाया लखनऊ एक फरवरी से प्रतिदिन चलेगी। यह स्पेशल रेलगाड़ी एक फरवरी से कानपुर सेंट्रल से शाम 5:35 बजे चलकर रात 11 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी।

इसी तरह से वापसी में 04123 प्रतापगढ़-कानपुर सेंट्रल स्पेशल रेलगाड़ी दो फरवरी से प्रतिदिन प्रतापगढ़ से सुबह 4:25 बजे चलकर उसी दिन सुबह 09:40 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। यह स्पेशल रेलगाड़ी उन्नाव, लखनऊ, निगोहां, बछरावां, हरचंदपुर, रायबरेली, फुरसतगंज, कासिमपुर, अमेठी और चिलबिला आदि स्टेशनों पर दोनों ओर से ठहराव करेगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल ने बताया कि 02238 बेगमपुरा एक्सप्रेस गुरुवार को निर्धारित मार्ग लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी के स्थान पर लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते चलाई जाएगी। वहीं 02328 उपासना एक्सप्रेस भी लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी की जगह लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते चलेगी। इसके अलावा 02237 बेगमपुरा एक्सप्रेस वाराणसी से तय समय दोपहर 12:40 बजे के बजाय आज एक घंटे देरी से दोपहर 1:40 बजे रवाना होगी। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो सकती हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button