मुश्किल में सितारे, सचिन, लता समेत इन सेलिब्रिटीज के ट्वीट्स की जांच कराएगी उद्धव सरकार

मुंबई। किसान आंदोलन के समर्थन में पॉप स्टार सिंगर रिहाना के ट्वीट्स के जवाब में भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर समेत अन्य सितारों द्वारा किये गए ट्वीट्स के मामले में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इन सभी सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच के आदेश दिए हैं। सरकार जानना चाहती है कि कहीं मोदी सरकार के दबाव में तो इन सितारों ने यह ट्वीट नहीं किए हैं। उद्धव सरकार ने यह कदम कांग्रेस की शिकायत पर उठाया है।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों रिहाना के किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट पर विदेश मंत्रालय द्वारा प्रतिक्रिया दिए जाने के बाद सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत कई सितारों ने ट्वीट्स किए थे। इन सितारों ने अपने ट्वीट्स में इंडिया टुगेदर और इंडिया अगेंस्ट प्रोपेगैंडा के हैशटैग भी लगाए थे। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि ज्यादातर ट्वीट्स का एक ही पैटर्न था। उनमें कई शब्द कॉमन हैं। इसलिए इस बात की जांच होनी चाहिए कि कहीं कि ये सभी ट्वीट किसी दबाव में तो नहीं किए गए थे।

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कांग्रेस के डेलिगेशन को यह आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र पुलिस का इंटेलिजेंस विभाग भारतीय हस्तियों के ट्वीट्स की जांच करेगा और पता करेगा कि क्या इस तरह के ट्वीट के लिए बीजेपी ने कोई दबाव डाला था। उद्धव सरकार के इस कदम से देश में सियासत सरगर्म हो गई है। सचिन तेंदुलकर लोगों के निशाने पर आगये हैं। स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के कार्यकर्ताओं ने सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर प्रदर्शन किया था।

इसी तरह एनसीपी चीफ नेता शरद पवार ने भी रिहाना के किसान आंदोलन के मसले पर ट्वीट करने के जवाब में सचिन तेंदुलकर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सचिन तेंदुलकर को किसी अन्य क्षेत्र के बारे में बोलते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी थी। इसी तरह एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने भी सितारों के ट्वीट्स को लेकर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button