UP: डीजल चोर गिरोह का सरगना साथी समेत गिरफ्तार, इस तरिके से काम को देते थे अंजाम

पुलिस अधीक्षक एस आंनद ने शनिवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी पुवायां नवनीत कुमार के निर्देशन मे थाना खुटार पुलिस टीम को बडी सफलता मिली।

शाहजहांपुर।। खुटार पुलिस ने अन्तर्जनपदीय डीजल चोर गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह के सरगना व 25 हजार का इनामी को उसके साथी समेत मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। इनामी बदमाश के कब्जे से पुलिस को अवैध असलाह व कारतूस बरामद हुए है।

पुलिस अधीक्षक एस आंनद ने शनिवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी पुवायां नवनीत कुमार के निर्देशन मे थाना खुटार पुलिस टीम को बडी सफलता मिली। बीती रात्रि खुटार पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अन्तर्जनपदीय डीजल चोर गिरोह का खुलासा करते हुए खंडसार पुलिया के पास से गिरोह के सरगना व पच्चीस हजार के इनामी सदर बाजार क्षेत्र के ग्राम श्यामतगंज गौटिया निवासी विकास सक्सेना व कांट थाना क्षेत्र के गांव जमौर निवासी मुबारक को पुलिस मुठभेड मे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, पूछताछ में आरोपितों ने बताया है कि वह लोग चार पहिया वाहन से निकते है और हाइवे के किनारे स्थित ढाबो को चिन्हित कर लेते है। जिसके बाद ट्रक चालको के सो जाने पर वो लोग अपने चार पहिया वाहन को ट्रक के बगल खडी कर देते है। जिसके बाद गिरोह का सदस्य गाडी ठीक करने का नाटक करता है ताकि लोग समझे कि वो अपनी गाडी ठीक कर रहे है। इसी बीच गिरोह का दूसरा सदस्य ट्रक आदि वाहनों से पाइप एवं मशीन की मदद से डीजल और पेट्रोल चोरी कर लेता है। यदि इस बीच किसी ट्रक चालक उन्हें चोरी करते देख लिया तो अवैध असलाह से फायर कर यह लोग फरार हो जाते है।

श्री आनंद ने बताया कि गिरोह द्वारा प्रदेश के शाहजहांपुर, पीलीभीत, हरदोई, सीतापुर, बरेली, फैजाबाद आदि अलग-अलग मे करीब सौ से अधिक वारदातो को कबूला है । सरगना विकास डीजल चोरी करने के लिए जायलो, स्टीम जैसे वाहन का इस्तेमाल करते है। डीजल चोरी करने के बाद उसको मार्केट से कम दाम पर बेच देते है।

एसपी एस आंनद के अनुसार, विकास के खिलाफ अलग-अलग थानों पर करीब 11 मुकदमे दर्ज है। करीब दो माह पूर्व विकास अपने गिरोह के साथ कटरा थाना क्षेत्र मे जेसीबी मशीन से डीजल चुराकर भाग गया था। पुलिस को विकास उसके साथी राजवीर उर्फ लगंडा व अन्य सदस्यों की तलाश रही थी। लेकिन इसी बीच विकास ने दूसरा गिरोह बना लिया। बीते एक अगस्त की रात्रि विकास, राजवीर उर्फ लगंडा थाना खुटार क्षेत्र मे ढाबे पर डीजल चोरी का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच खुटार पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने घेराबन्दी कर राजवीर उर्फ लगंडा को स्टीम कार तथा पिपिया, पाइप तथा डीजल चोरी के अन्य सामान सहित गिरफ्तार कर लिया। जबकि विकास तथा मुबारक यहां भी भागने मे सफल रहे थे। खुटार पुलिस दोनों आरोपियों को तलाश रही थी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा विकास पर पच्चीस हजार का पुरुस्कार भी घोषित किया गया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है और इनके गिरोह के अन्य सदस्यो की तलाश में जुट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button