UP: शाहजहांपुर में बड़ा हादसा, रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने कई वाहनों को मारी टक्कर, पांच लोगों की मौत

मुख्यमंत्री येगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता तथा घायलों को आवश्यक उपचार कराने का निर्देश दिया है।

शाहजहांपुर।। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गुरुवार सुबह कटरा थाना क्षेत्र में हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ने डीसीएम ट्रक और बाइक को अपनी चपेट में लिया। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई तथा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस ने शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के दौरान रेलवे क्रासिंग खुली थी।

मुख्यमंत्री येगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता तथा घायलों को आवश्यक उपचार कराने का निर्देश दिया है।

जिला अधिकारी इन्द्रविक्रम सिंह ने बताया है की गुरुवार सुबह करीब सवा पांच बजे कटरा थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग खुली थी। वाहनों का आवागमन चालू था। इसी बीच बरेली से लखनऊ की ओर जा रही लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस आ गई। जिसकी चपेट में एक ट्रक, डीसीएम और बाइक आ गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रेन का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

जिला अधिकारी ने बताया की घटना में थाना तिलहर क्षेत्र निवासी सदाकत(48)उनकी पत्नी गुलिस्ता(38) डेढ़ वर्ष की बच्ची हमजा, कटरा क्षेत्र के गांव हुलासनगरा निवासी प्रेमपाल(60) व पंजाब निवासी सत्येंद्र सिंह(45) की मौत हो गई है। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि घटना कैसे हुई और इसके लिए कौन-कौन जिम्मेदार है, इसकी जांच रेलवे के अधिकारियों द्वारा की जा रही है। सिंह ने बताया है कि रेलवे कर्मचारियों द्वारा एक ट्रैक को साफ करा दिया गया। दूसरे ट्रैक को साफ कराया जा रहा है ताकि अन्य ट्रेनों का आवागमन जल्द से जल्द से सुचारू हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button