UP Panchayat Chunav : प्रयागराज में शूटर आबिद समेत आठ प्रधान व 49 बीडीसी निर्विरोध निर्वाचित

निर्विरोध प्रधान चुने जाने पर सनी यादव ने सभी ग्राम वासियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए गांव का चातुर्दिक विकास कराने का संकल्प लिया।

Prayagraj । संगम नगरी के गंगापार क्षेत्र के बहादुरपुर ब्लॉक के पांच और भगवतपुर ब्लॉक के तीन प्रधान निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। इसी तरह क्षेत्र पंचायत सदस्य के कुल 49 प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए सभी उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर दी है गई। नामांकन पत्रों की जांच के बाद सही पाए गए प्रत्याशियों को सिंबल भी बांट दिया गया है।

गंगापार क्षेत्र के भगवतपुर ब्लॉक के फुलवा गांव वालों ने आपसी सहमति की मिसाल पेश की है। गांव के लोगों ने चौपाल में राय-मशविरा कर गांव के ही एक होनहार युवा को प्रधान चुन लिया। युवा सनी यादव के सामने किसी अन्य ने दावेदारी पेश नहीं की, लिहाजा वे निर्विरोध प्रधान घोषित बन गए, हालांकि औपचारिक घोषणा होनी अभी बाकी है। फुलवा ग्राम सामान्य सीट है, इसके बावजूद गांववालों ने पिछड़ी जाति के सनी यादव को निर्विरोध प्रधान चुना।

निर्विरोध प्रधान चुने जाने पर सनी यादव ने सभी ग्राम वासियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए गांव का चातुर्दिक विकास कराने का संकल्प लिया। सनी यादव पहली बार में ही निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इससे पहले 2005 में उनके बाबा स्व रामानंद सिंह यादव भी निर्विरोध प्रधान बने थे।

अतीक का शूटर आबिद प्रधान इस बार रसूलपुर काजी से निर्विरोध प्रधान चुना गया है। आबिद इससे पहले दो बार और उसकी पत्नी एक बार प्रधान रह चुके हैं। पिछले दिनों आबिद को सरकारी गनर मुहैया कराया गया, जो चर्चा विषय बन गया था। फूलपुर सांसद केसरी देवी ने भी आविद को गनर मिलने पर आपत्ति जताते हुए प्रशासन से इस पर पुनः विचार करने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए सभी उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर दी है। नामांकन पत्रों की जांच के बाद सही पाए गए प्रत्याशियों को सिंबल भी बांट दिया गया है। इसके साथ ही गांवों में चुनावीं सरगर्मियां भी चरम पर हैं।

प्रथम चरण में प्रयागराज के अलावा अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई एवं हाथरस में आगामी 15 अप्रैल को मतदान होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button