उत्तराखंड: Kumbh Mela के प्रथम शाही स्नान में पहुंचे मुख्यमंत्री, संतों का किया स्वागत

Kumbh Mela News: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने कहा कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मां गंगा में प्रथम शाही स्नान के लिये साधु-संत और श्रद्धालु रात से ही जुटने लगे थे।

हरिद्वार Kumbh Mela News।। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज हरिद्वार में हरकी पैड़ी पहुंचकर मां गंगा से प्रदेशवासियों की खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर शाही स्नान (Kumbh Mela) के लिए मां गंगा के तट पर आए साधु-संतों और श्रद्धालुओं का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने कहा कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मां गंगा में प्रथम शाही स्नान (Kumbh Mela) के लिये साधु-संत और श्रद्धालु रात से ही जुटने लगे थे। जनता की सुविधा के लिए हमारी सरकार ने सभी इंतजाम कर रखे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ में जनता के लिए कोई भी रोक-टोक नहीं है, किसी से भी सख्ती नहीं की जाएगी।

उन्होंने श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कुंभ (Kumbh Mela) का प्रथम शाही स्नान है। इसे विशेष बनाने के लिए सभी साधु-संतों का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी साधु-संत काफी खुश नजर आ रहे हैं। साथ ही प्रशासन भी जनता की समस्याएं दूर करने के लिए मुस्तैदी से लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि दिव्य,भव्य और सुरक्षित कुंभ के आयोजन के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

पश्चिमी के बाद अब अवध और पूर्वांचल में Kisan Andolan की गूंज, पंचायतों में जुट रही अपार भीड़
Mahashivratri 2021 पर हिंदू महासभा ने ताजमहल में की शिव पूजा, संरक्षित स्मारक की सुरक्षा पर सवाल
Mahashivratri 2021 पर हिंदू महासभा ने ताजमहल में की शिव पूजा, संरक्षित स्मारक की सुरक्षा पर सवाल

 

(Kumbh Mela)

उत्तराखंड : Kumbh Mela 2021 को लेकर अब तक सरकार ने की हैं ये तैयारियां, जानिए पूरी जानकारी
उत्तराखंड: Kumbh Mela 2021 को दिव्य व भव्य बनाने में जुटी सरकार
हरिद्वार कुंभ में पहला शाही स्नान, 24 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया स्नान

11 मार्च को शिवरात्रि का पहला शाही स्नान, 7 संन्यासी अखाड़ा करेंगे स्नान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button