Uttarakhand: मुख्यमंत्री रावत ने 5 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

सीईओ स्मार्ट सिटी जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इन बसों की बैटरी पूरी चार्ज होने के बाद एक समय में 180 किलोमीटर चल सकती है।

देहरादून।। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को परेड ग्राउंड देहरादून में स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत संचालित की जाने वाले पांच इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाने के साथ स्मार्ट टॉयलेट का लोकार्पण किया। यह बसें रायपुर से सेलाकुई मार्ग पर संचालित होंगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी और इनसे प्रदूषण भी नहीं होगा। ये सभी बसें वातानुकूलित हैं। इनमें यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आपातकालीन बटन, इमरजेंसी हैमर, हर सीट पर यूएबी पोर्ट एवं दिव्यांग व्यक्तियों के लिए व्हील चेयर खड़ी करने की सुविधा है।

सीईओ स्मार्ट सिटी जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इन बसों की बैटरी पूरी चार्ज होने के बाद एक समय में 180 किलोमीटर चल सकती है। इन बसों में जीपीए सिस्टम, सीसीटीवी, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, अग्निशमन यंत्र एवं रिजनरेशन सिस्टम एवं अन्य सुविधाएं हैं। इस मौके पर शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंस कपूर, सहदेव सिंह पुण्डीर आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button