उत्तराखंड : राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिव्यांगों के लिए ये काम, फिर कहा…

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रविवार को राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून के सहयोग से मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा राजपुर चौक देहरादून में आयोजित दिव्यांगजन सहायता शिविर में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया।

देहरादून। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रविवार को राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून के सहयोग से मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा राजपुर चौक देहरादून में आयोजित दिव्यांगजन सहायता शिविर में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया।
Governor Baby Rani Maurya
इस अवसर पर राज्यपाल मौर्य ने दिव्यांग जनों को सहायता उपकरण वितरित किए। राज्यपाल ने कहा कि दिव्यांग जनों के कल्याण एवं विकास के लिए समन्वित प्रयासों की आवश्यकता है। दिव्यांग जनों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना आवश्यक है।

बालिकाओं के विकास एवं कल्याण के लिए प्रभावी प्रयासों की आवश्यकता

उन्होंने कहा कि हम सबका कर्तव्य है कि यथासंभव इस पुनीत कार्य में अपना योगदान दें। प्रदेशवासियों को बालिका दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राज्यपाल ने कहा कि बालिकाओं के विकास एवं कल्याण के लिए  प्रभावी प्रयासों की आवश्यकता है। अभिभावकों के साथ समाज के सभी लोगों को बालिकाओं के सशक्तीकरण में सक्रिय भूमिका निभानी होगी। प्रधानमंत्री का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान इस दिशा में सहायक सिद्ध होगा।

देश के विकास एवं प्रगति में महिलाएं समान योगदान दे रही

राज्यपाल ने कहा कि देश के विकास एवं प्रगति में महिलाएं समान योगदान दे रही हैं। लिंगानुपात को बढ़ाने में सरकार के साथ ही समाज को भी आगे आना होगा। इस अवसर पर उपाध्यक्ष मैक्स हॉस्पिटल डॉ. तनवार, राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून के पदाधिकारी और गण्यमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button