Canada में इस महिला को कोरोना की पहली वैक्सीन देकर हुई टीकाकरण की शुरुआत!

Canada में सोमवार को केयरसेंटर की कर्मचारी अनीता को टोरंटो स्थित अस्पताल में कोरोना की पहली वैक्सीन लगाकर वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की गई।

Canada में सोमवार को केयरसेंटर की कर्मचारी अनीता को टोरंटो स्थित अस्पताल में कोरोना की पहली वैक्सीन लगाकर वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की गई। वह टोरंटो में वरिष्ठ लोगों के लिए बनाए गए केयरसेंटर में कर्मचारी के तौर पर काम करती हैं। इस प्रक्रिया का प्रसारण टेलीविजन पर भी किया गया। वैक्सीन लगवाने के बाद अनीता ने कहा कि उन्हें वैक्सीन लगवाकर बहुत खुशी हो रही है।

Canada Corona first vaccine

क्यूबेक के स्वास्थ्य मंत्री क्रिस्चियन ड्यूब ने बताया कि अभी कुछ दिनों पहले ही Canada में फाइजर-बायोएनटेक के वैक्सीन को मंजूरी दी गई है। अनीता के अलावा एक अन्य 89 वर्ष की महिला को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इस महिला का नाम जिसेल लिवेस्क्यू है। इन्हें क्यूबेक शहर के एक रिटायरमेंट होम में वैक्सीन लगाई गई लेकिन इन्हें वैक्सीन लगाए जाने का प्रसारण टीवी पर नहीं किया गया।

टोरंटो के यूनिवर्सिटी हेल्थ नेटवर्क के अध्यक्ष डॉ. केविन स्मिथ ने कहा कि आज हमने सब बदल दिया। साथ ही उन्होंने वैक्सीन लगवाने वाले पांत केयर गिवर्स को बधाई भी दी।

आपको बता दें कि Canada का ओनटारियो प्रांत घनी आबादी वाले प्रांतों में से एक है। साथ ही यह महामारी से अधिक प्रभावित भी है। इस प्रांत में वैक्सीन की अगली डोज नर्सिंग होम में काम करनेवाले कर्मचारियों को दिए जाने की संभावना है। इसके अलावा क्यूबेक और मोंट्रियल में रिटायरमेंट होम्स में रहने वाले कर्मचारियों और रहवासियों को वैक्सीनेट किया जाएगा। इन दोनों प्रांतों में पहली लहर में कोरोना के कारण सबसे अधिक मौतें रिटायरमेंट होम्स में हुई थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button