वैलेंटाइन डे : कुछ ऐसी है इन बालीवुड के फिल्मी सितारों की Love Story

वैलेंटाइन डे Love Story: बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही बॉलीवुड में कई ऐसी हस्तियां हैं, जिनकी प्रेम कहानियां न सिर्फ रील लाइफ में ,बल्कि रियल लाइफ में भी कामयाब हुईं हैं। आइये जानते है ऐसी ही कुछ हस्तियों के बारे में, जिन्होंने अपने प्यार को मुकाम पर पहुंचाया और आदर्श पहचान बनाई।

वैलेंटाइन डे Love Story: Valentine’s Day (वैलेंटाइन डे) (Love Story) पर हम आपको बालीवुड की उन हस्तियों की Love Story के बारे में बता रहे हैं। जिनकी प्रेम कहानियां न सिर्फ रील लाइफ में बल्कि रियल लाइफ में भी कामयाब हुईं हैं। उनकी पत्नियां उनकी रियल Love Story साबित हुई हैं। रील लाइफ के नायकों ने अपनी Love Story के साथ अपने प्यार को मुकाम पर पहुंचाया और आदर्श पहचान बनाई।
celebs love story
वैलेंटाइन डे Love Story : अमिताभ बच्चन -जया बच्चन

अमिताभ और जया की पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। अमिताभ-जया को देखते ही उन पर फिदा ( Love Story ) हो गए। फिल्म के सेट पर वह जया को छुप-छुप कर देखते थे। जिसकी शिकायत जया ने निर्देशक से कर दी। बाद में इस फिल्म से अमिताभ को हटा दिया गया। उसके बाद जया के मन में अमिताभ के लिए सहानुभूति जग गई।

दोनों में दोस्ती हो गई। यह दोस्ती फिल्म ‘जंजीर’ के सेट पर प्यार ( Love Story ) में बदली और जया उनकी Valentine’s बन गईं। यह फिल्म सुपरहिट हुई। फिल्म के हिट होने का जश्न मनाने अमिताभ और जया विदेश जाना चाहते थे। लेकिन जब हरिवंश राय बच्चन को यह पता लगा तो उन्होंने अमिताभ से साफ़ शब्दों में कह दिया की अगर जया को विदेश ले जाना चाहते हो तो उससे पहले तुम्हे उससे शादी करनी पड़ेगी। जिसके बाद दोनों परिवारों की मौजूदगी में दोनों ने शादी कर ली।

अजय देवगन-काजोल

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी ( Love Story ) किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई। इसके बाद दोनों ने फिल्म गुंडाराज में काम किया,जहां दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। विपरीत स्वभाव के होने के बावजूद दोनों में  प्यार पनपा और काजोल उनकी वैलेंटाइन (Valentine’s Day) बन गईं। दुनिया से अपने प्यार को छुपाते हुए दोनों ने फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ के सेट मोहब्बत का इजहार किया और साल 1999 में दोनों ने करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी कर ली और प्यार को अंजाम पर पहुंचाया।

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या रॉय

अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई। इसके बाद दोनों ने ‘कुछ ना कहो’ में काम किया। इस दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद अभिषेक को साल 2005 में आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरा रे’ में ऐश्वर्या के साथ फिर से अभिनय करने का मौका मिला। जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ी और  प्यार ( Love Story ) हो गया। यह प्यार साल 2006 में आई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के समय परवान चढ़ा। इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘धूम 2 ‘और ‘गुरु’ में साथ में अभिनय किया और इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला लिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने  20 अप्रैल, 2007  को परिवार की सहमति से शादी कर ली।

वैलेंटाइन डे Love Story : रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की पहली मुलाकात फिल्म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ के सेट पर हुई। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार (Love Story ) की शुरुआत हुई। इसके बाद दोनों का प्यार फिल्म ‘बाजीराव-मस्तानी’ के सेट पर परवान चढ़ा। दोनों ने फिल्म ‘फाइंडिंग फैनी’ और ‘पद्मावत’ में साथ में अभिनय किया और लगभग 6 साल तक एक-दुसरे को डेट करने के बाद साल 2018 में शादी कर ली।

Valentine Day मनाया तो खैर नहीं, इस संगठन की प्रेमी जोडों को चेतावनी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button