Weather Reports: पांच दिनों की देरी के बाद दक्षिण पश्चिम मानसून पूरे देश में छा गया

Weather Reports: दक्षिण-पश्चिम मानसून आमतौर पर 8 जुलाई को पूरे देश को कवर करता है

Weather Reports (भारत मौसम विज्ञान विभाग) ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून ने पांच दिनों की देरी की है। पर अब मंगलवार को पूरे देश को कवर कर लिया। दक्षिण-पश्चिम मानसून (Weather Reports) आमतौर पर 8 जुलाई को पूरे देश को कवर करता है।

weather with green grass

Weather Reports के मुताबिक मानसून ने सोमवार को अपने अंतिम चौकियों को कवर कर लिया है। इनमें जैसलमेर के रेगिस्तानी शहर और राजस्थान के गंगानगर शामिल हैं। पर मानसून दिल्ली से बाहर निकल गया। मंगलवार को एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिसके बाद आईएमडी ने दिल्ली में मानसून के आगमन की घोषणा की।
पिछले चार दिनों से निचले स्तरों में बंगाल की खाड़ी से नम पूर्वी हवाओं का निरंतर प्रसार है। बादल छाए हुए हैं। काफी व्यापक वर्षा के लिए बिखरे हुए हैं। दक्षिण-पश्चिम मानसून दिल्ली सहित देश के शेष हिस्सों में आगे बढ़ गया है। Weather Reports कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के शेष हिस्से भी मानूसन ने कवर कर लिए हैं।
“दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने 8 जुलाई की सामान्य तारीख के मुकाबले 13 जुलाई को पूरे देश को कवर कर लिया है।” Weather Reports) के मुताबिक ठीठका मानसून अब चल पड़ा है।

Prashant Kishor राहुल गांधी से मिले, सियासी अटकलों का बाजार गर्म बनेंगे कांग्रेस के खेवनहार!

अफ़ग़ानिस्तान : Taliban की वापसी से दहशत में दक्षिण और मध्य एशियाई देश

उत्तराखंड सरकार ने कर दिया ऐलान, अब इन लोगों को मिलेंगे 3-3 हजार रुपए

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button