इस मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने पर महिलाओं को नहीं मिलेगा प्रवेश!

सोमवार को बनासकांठा स्थित अंबाजी मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक बोर्ड लगा दिया है। ट्रस्ट ने अंबाजी मंदिर के प्रवेश द्वार पर लिखा, विनम्र निवेदन- मंदिर परिसर में प्रवेश करने के लिए वही पोशाक पहने, जो भारतीय संस्कृति की गरिमा को बनाए रखे।

अहमदाबाद।। देशभर में महिलाओं के छोटे कपड़ों के पहनने को लेकर छिड़ी चर्चा के बीच बनासकांठा स्थित अम्बाजी मंदिर प्रबंधन ने भी छोटे कपड़े पहने श्रद्धालुओं को मंदिर प्रवेश नहीं करने देने का ऐलान किया है। मंदिर ट्रस्ट ने इस आशय का एक बोर्ड मंदिर के गेट पर लगवा दिया है। इससे पहले अरवल्ली पहाड़ियों में स्थित शामलाजी मंदिर के प्रबंधन भी छोटे कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर प्रवेश पर रोक लगा चुका है।

सोमवार को बनासकांठा स्थित अंबाजी मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक बोर्ड लगा दिया है। ट्रस्ट ने अंबाजी मंदिर के प्रवेश द्वार पर लिखा, विनम्र निवेदन- मंदिर परिसर में प्रवेश करने के लिए वही पोशाक पहने, जो भारतीय संस्कृति की गरिमा को बनाए रखे। कृपया छोटे कपड़े पहनकर मंदिर परिसर में प्रवेश न करें। मंदिर ट्रस्ट ने सभी श्रद्धालुओं से संस्कृति का एक सीमा के अंदर अनुपालन करने काा आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्ठित मंदिर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। अब सभी भक्तों को अपने कपड़ों को लेकर सावधान रहना होगा। देश के विभिन्न हिस्सों से तमाम भक्त छोटी पोशाक में बरमूडा पहन कर आते हैं। इससे मंदिर परिसर में अन्य लोगों शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ता है। इसी मामले में शामलाजी विष्णु मंदिर ट्रस्ट ने भी मंदिर में छोटे कपड़ों के पहनकर मंदिर आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बताया गया कि छोटे कपड़े पहनकर मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को पीताम्बर वस्त्र दिए जाएंगे। मंदिर ने महिलाओं के लिए भी अलग से कपड़ों की व्यवस्था की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button