Wednesday , December 11 2019
Breaking News

NDA से शिवसेना के अलग होने पर CM नीतीश कुमार ने कही ये बड़ी बात !

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना NDA से अलग होगी। शिवसेना सांसद Sanjay Raut ने सोमवार को कहा कि शिवसेना ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA से अलग होने का फैसला किया है और पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के समर्थन से सरकार बनाएगी।

शिवसेना के NDA छोड़ने का सवाल जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो जाने भाई इसमें हमको क्या मतलब है?

राउत ने सामने आए घटनाक्रम में अब तक का सबसे स्पष्ट संकेत देते हुए कहा, हमने पहला कदम उठाया है और अब हर पक्ष के लिए स्वीकृत न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर सरकार बनाने के लिए उचित कदम उठाना उन पर निर्भर है।” हालांकि, विपक्षी NCP ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं और स्पष्ट रूप से शिवसेना का समर्थन करने से फिलहाल दूरी बना रखा है।

वरिष्ठ NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, हमारे पास कोई जनादेश नहीं हैं। जिनके पास जनादेश है, उन्हें बनाना चाहिए। हमारा रुख कई बार स्पष्ट हो चुका है। सरकार का गठन कोई आसान काम नहीं है, और कई मुद्दे तस्वीर में उभरते हैं। हमारा अब भी किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *