Tuesday , November 19 2019
Breaking News

ये टिप्स अपनाकर थ्रेंडिंग से होने वाले दर्द और जलन से पाएं छुटकारा

हेल्थ डेस्क. जिन लोगों की त्वचा मुलायम होती है, उन लोगों में जलन और दाने की समस्या अधिक पाई जाती है। अगर आप भी थ्रेडिंग के बाद इन समस्याओं को झेलती हैं तो आप इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर थ्रेडिंग से होने वाली समस्या को कम कर सकते हैं।

खीरा

अगर थ्रेडिंग के बाद आपकी त्वचा पर जलन या दाने होने लगे तो आप इस स्थिति में खीरा लगा सकती हैं। करीब 2-3 मिनट तक खीरे को जलन वाली जगह पर लगाती रहें।खीरा ठंडा होता है , इसलिए इसे जलन वाली जगह पर लगाने से जल्द ही राहत मिल जाती है।

कच्चा दूध

जैसे दूध के इस्तेमाल से आपके चेहरे का रूखापन दूर हो जाता है। ऐसे ही थ्रेडिंग के बाद भी आपकी त्वचा रूखी हो जाती है , ऐसे में आपको कच्चे दूध का इस्तेमाल करना चाहिए। आप कच्चे दूध को रूई की मदद से अपनी आईब्रो के आस-पास लगा लें। कच्चे दूध को लगाने से पल भर में आपकी त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा ।

चंदन

चंदन भी त्वचा को कई फायदे पहुंचाता है। आप थ्रेडिंग के बाद चंदन का लेप लगा सकती हैं, इससे थ्रेडिंग से होने वाली जलन और दर्द कम हो जाता है। आप चंदन में पानी मिलाकर इसका लेप बना लें फिर इसे अपनी त्वचा पर लगा लें। करीब 15 मिनट तक चंदन के लेप को अपने चेहरे पर लगा कर रखें , फिर इसे साफ पानी से धो लें। मुंह धोने के बाद आपकी जलन और दर्द तो कम होगा ही होगी बल्कि आपकी त्वचा भी निखर जाएगी।

बर्फ

कई बार थ्रेडिंग करवाने के बाद त्वचा पर दाने निकल आते हैं। ऐसे में आप अगर उस जगह पर बर्फ लगाएंगी तो इससे आपके दाने बैठ जाएंगे और जलन भी कम हो जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *