Wednesday , November 20 2019
Breaking News

IND vs BAN: रोहित शर्मा तोड़ देंगे विराट कोहली के ये रिकॉर्ड, सिर्फ 8 रन दूर

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज का आगाज रविवार (3 नवंबर) से हो रहा है। इस सीरीज में Virat Kohli को आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में टीम की कमान Rohit Sharma संभालेंगे। इसके साथ ही इस सीरीज में Rohit Sharma के पास Virat Kohli के एक स्पेशल T20 रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का मौका भी होगा।

सीरीज का पहला T20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में अगर Rohit Sharma 8 रन बना लेते हैं तो वह Virat Kohli को पीछे छोड़ देंगे। फिलहाल Virat Kohli इंटरनेशनल T20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है।

विराट और रोहित के बीच T20 इंटरनेशनल में टॉप पोजिशन की होड़ चलती ही रहती है। दोनों आपस में ही पहले और दूसरे नंबर की अदला-बदली करते रहते हैं। लेकिन अब जब विराट T20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं तो ऐसे में रोहित के पास विराट से कहीं आगे निकलने को मौका होगा।

T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

2450 रन- 67 पारी: Virat Kohli (भारत)
2443 रन- 90 पारी: Rohit Sharma (भारत)
2285 रन- 76 पारी: मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)
2263 रन- 104 पारी: शोएब मलिक (पाकिस्तान)
2140 रन- 70 पारी: ब्रैंडन मैक्कलम (न्यूजीलैंड)

बता दें कि T20 सीरीज से आराम ले रहे Virat Kohli इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में 240 अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है। वहीं, बांग्लादेश की आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में यह पहली सीरीज होगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *