Tuesday , November 19 2019
Breaking News

माली: सैन्य चौकी पर आतंकी हमला, 53 सैनिक शहीद, दर्जनों घायल

World Desk. माली में एक सैन्य चौकी पर आतंकवादी हमले में कम से कम 53 सैनिक मारे गए हैं। सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम अफ्रीकी देश में हमला शुक्रवार शाम को उस समय हुआ, जब आतंकवादियों ने मेनका क्षेत्र के इंडेलिमने में शिविर पर हमला कर दिया।

देश के संचार मंत्री, याया संगारे ने ट्विटर पर कहा कि क्षेत्र में भेजे गए सैन्य बल ने एक नागरिक सहित 54 शव बरामद किए हैं, और 10 जीवित लोग मिले हैं। साथ ही महत्वपूर्ण रूप से संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। संचार मंत्री ने कहा, “स्थिति नियंत्रण में है।” उन्होंने कहा कि शवों की शिनाख्त की जा रही है।

आतंकी हमले में इन मौतों के अलावा, कई लोग घायल भी हुए हैं और बड़ी मात्रा में संपत्ति का नुकसान हुआ है। हमले के विवरण के बारे में जो ज्ञात हैं उसके मुताबिक, भारी हथियारों से लैस बंदूकधारी मोटरबाइक और वाहनों से पहुंचे और तीन अलग-अलग पड़ावों पर हमले को एक साथ शुरू करने के लिए तीन समूहों में बंट गए।

इस हमले की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि सैनिकों को चौकी खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा और मालियन आर्म्ड फोर्सेज को क्षेत्र में स्थिति नियंत्रित करने में कई घंटो का समय लगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *