अहमदाबाद: कोरोना का बढ़ता खतरा, अगले आदेश तक स्थानीय परिवहन बस सेवा बंद

नगर निगम चुनाव संपन्न होने के साथ ही अहमदाबाद शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए। इसे देखते हुए 60 माइक्रो कंट्रोल जोन लागू किए गए हैं।

अहमदाबाद।। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों को देखते हुए नगर निगम ने गुरुवार सुबह से स्थानीय परिवहन एएमटीएस और बीआरटीएस बसों को बंद करने का फैसला लिया है। किसी भी मार्ग पर एएमटीएस और बीआरटीएस बसों का परिचालन अगले आदेश तक बंद रहेगा। साथ ही निजी व सरकारी जिम, गेम जोन, स्पोर्ट्स क्लब आदि गुरुवार से अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगे। अहमदाबाद में आज कोरोना संक्रमण की संख्या 271 पहुंच गयी है।

 

कोरोना के लिए एकबार फिर हॉटस्पॉट बना अहमदाबाद, नगर निगम चुनाव और क्रिकेट मैचों के बीच उथल-पुथल की स्थिति में है। पिछले 24 घंटे में शहर और जिले में कोरोना के 271 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही एक मरीज की मौत के बाद अहमदाबाद शहर क्षेत्र में मरने वालों की कुल संख्या 2,326 हो गई। इसी समय शहर और जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 65,363 हो गई है, जबकि 61,970 मरीज ठीक होकर घर लौट आए हैं।

नगर निगम चुनाव संपन्न होने के साथ ही अहमदाबाद शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए। इसे देखते हुए 60 माइक्रो कंट्रोल जोन लागू किए गए हैं। 35 नए माइक्रो कंट्रीब्यूशन जोनको जोड़ा गया है और 5 माइक्रो कंट्रीब्यूशन को हटा दिया गया है। अब कुल 90 माइक्रो कंट्रीब्यूशन जोन लागू किए गए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच चार नगरपालिका क्षेत्रों में रात का कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। अहमदाबाद नगर निगम ने गुरुवार से शहर के सभी उद्यानों को बंद करने का फैसला किया है। अहमदाबाद की कांकरिया झील और चिड़ियाघर बंद कर दिए गए हैं। निगम के 273 बागानों को आज से बंद कर दिया गया है।

शहर के कई क्षेत्रों में आम लोगों के बीच कोरोना दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के मामलों को देखते हुए कई एहतिआती कदम उठाए जा रहे हैं। वस्त्रापुर में मानसी सर्कल के पास कर्णावती फुट बाजार को बंद कर दिया। 255 नगर निगम की टीमें शहर के विभिन्न इलाकों में चेकिंग कर रही हैं। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट की तरफ से विभिन्न क्षेत्रों में मॉल, मल्टीप्लेक्स, पार्टी प्लॉटों का निरीक्षण किया और लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने की नसीहत दी गयी।

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए चार शहरों अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में रात 10 बजे से 17 मार्च, 2021 से रात्रि कर्फ्यू लागू करने का निर्णय लिया। यह व्यवस्था 31 मार्च, 2021 तक लागू रहेगी। सरकार के फैसले के बाद राज्य परिवहन निगम ने भी निर्णय लिया है कि बसें 10 बजे के बाद इन चार शहरों में प्रवेश नहीं करेंगी। बसें रिंग रोड से शहर में प्रवेश नहीं करेंगी और निगम उन्हें शहर में ले जाने के लिए रिंग रोड से वैकल्पिक व्यवस्था करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button